ONLINE डेटिंग का चल रहा है ट्रेंड तो इन बातों पर भी गौर फरमाएं

Published by suman Published: July 4, 2018 | 11:34 am

जयपुर:आजकल लोग अपने कामों के लिए तकनीक का काफी इस्तेमाल करने लगे हैं। हांलाकि यह अच्छी बात है कि समय के साथ बदलाव जरूरी हैं लेकिन तकनीक पर पूरी तरह से निर्भर नहीं होना चाहिए। अब डेटिंग को ही ले लीजिए, आज के समय में ऑनलाइन डेटिंग करना ट्रैंड बन चुका है। अपनी पूरी जिंदगी किसके साथ बिताना चाहते हैं आजकल ऑनलाइन निश्चित किया जाता हैं। कभी-कभी ऑनलाइन डेटिंग करना मुश्किल में भी डाल सकता है। इसलिए ऑनलाइन डेट करते वक्त इन बातों पर जरुर ध्यान दें।

ज्योतिषिय टिप्स: जीवन में चाहते हैं सुख समृद्धि तो करें ये कार्य

 कडीशंन को पढ़ना ऑनलाइन डेट पर जाने से पहले सामने वाले की कंडीशन पर जरुर ध्यान दें। किसी भी साइड पर जाने से पहले उसकी कंडीशन को पढ़ कर ही आगे का कदम उठाएं। हर साइड की कंडीशन को आपस में तुलना करके देखें और जिस साइड की कंडीशन अच्छी हो उस पर ही आगे बात बढ़ाएं।

जल्दी भरोसा न करना ऑनलाइन बात करते समय आप अपनी पर्सनल जानकारी सामने वाले व्यक्ति को न दें। कई बार सामने वाला व्यक्ति आपसे झूठ बाल रहा होता है। ऐसे में वो आपकी इस जानकारी का गलत इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए उसकी बातों पर जल्दी से भरोसा करने की बजाए उसके बारे में पता करके ही अपना बातें शेयर करें।

दोस्तों से दूरी बनाना अक्सर ऑनलाइन डेट करते वक्त आप अपने दोस्तों से दूरी बना लेते है। तब दिल टूटने पर आपकी हेल्प करने वाला कोई नहीं होता। ज्यादातर ऑनलाइन डेटिंग के दौरान लोग एक से ज्यादा पार्टनर के साथ डेट करते है। इसलिए किसी एक के लिए अपने बाकी के दोस्तों से दूरी न बनाए।

OMG! अब सिगरेट पीने से पहले पढ़ लें ये खबर वरना…

गुस्सा न करना कई बार सामने वाला आपके मेसेज का जवाब नहीं दे पाता। इस तरह की सिचुएशन में आप बहुत ज्यादा गुस्सा करने लग जाते है। ऐसा भी हो सकता है कि वो आपके मेसेज को किसी काम के कारण पढ़ न पाया हों। इसलिए गुस्सा होने की बजाएं सब्र से काम लें। गुस्से के कारण आपका काम बनने की बजाएं बिगड़ भी सकता है।

 रिजेक्ट करना पहली बार डेट करते समय आप सामने वाले व्यक्ति को ठीक तरह से नहीं जान पाते। इसका ये मतलब नहीं है कि आप उसे रिजेक्ट कर दें। हो सकता है पहली बार मिलने पर वो आपको अच्छा रिस्पांस न दे पाया हों। इसलिए कोई भी फैंसला लेने से पहले उससे एक-दो बार जरुर मिलें। उसके बाद ही कोई फैंसला लें।