दीवाली में ट्रेंड कर रहे हैं ब्लाउज फ्यूजन के ये नए कॉम्बिनेशन, क्या आपने किए ट्राई?

Published by October 24, 2016 | 5:03 pm
blouse
blouse

लखनऊ
: त्योहार आ चुके हैं। लोग ट्रेंडी दिखने के लिए नए-नए स्टाइल अपना रहे हैं। फैशन के इस युग में डिजाइनर्स हमेशा ही कुछ नया करने की फिराक में रहते हैं। महिलाओं के तो क्या कहने? अगर आप भी अब तक ब्लाउज को सिर्फ साड़ी के साथ ही पहनती हैं, तो अब कुछ नया ट्राई करें। अब ब्लाउज को साड़ी के साथ टीमअप करने का तरीका बेहद पुराना हो गया है।
अगर आपका नाम भी उन महिलाओं की श्रेणी में हैं, जो फैशनपरस्त हैं और जिन्हें हमेशा ही अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना अच्छा लगता है। तो अब आप साड़ी को भूल जाइए और ब्लाउज को दीजिए एक नया अंदाज। इसके लिए इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्सटाइल डिजाइनिंग पुणे और नई फैशन कॉम ने मिल कर कई नए प्रयोग किए हैं। जो अब चलन में आ रहे हैं। इस बारे में अभी भी काम हो रहा है और इसका असर फैशन की दुनिया में बहुत तेजी से दिखने लगा है। आइए जानते हैं साड़ी ब्लाउज को टीमअप करने के नए तरीके के बारे में-
आगे की स्लाइड में जानिए किन कपड़ों के साथ पहनें कौन से कपड़े

dhoti

ब्लाउज, धोती  और पैन्ट्स:
वैसे साड़ी ब्लाउज सिर्फ स्लिम पैंट्स के साथ ही नहीं जंचता, बल्कि इसे धोती पैंट्स के साथ पहनना भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है। आप चाहें, तो साड़ी ब्लाउज के ऊपर जैकेट भी पहन सकती हैं। इंडियन-वेस्टर्न का यह कॉम्बिनेशन बॉलीवुड के गलियारों में काफी प्रचलित है। कई बॉलीवुड अदाकारा जैसे सोनम कपूर आदि इस स्टाइल को अक्सर कैरी किए नजर आती हैं। वैसे इसके साथ आप हैवी ज्वैलरी पहनकर अपनी खूबसूरती में और निखार ला सकती हैं। इतना ही नहीं, इसे आप किसी फैशन इवेंट या पार्टी में भी पहन सकती हैं।
आगे की स्लाइड में जानिए ब्लाउज और लहंगे का कॉम्बिनेशन

blouse lahanga

ब्लाउज  और  लहंगा:
अभी-अभी  दशहरा में आप में से बहुतों ने चनिया-चोली भी पहना होगा। सोचिए कि अगर चनिया-चोली की जगह ब्लाउज और लहंगा पहन कर गरबा किया जाए, तो कितना मजा आएगा। वैसे तो ब्लाउज को लहंगे के साथ पहनने का चलन काफी पुराना है। लेकिन अगर आप किसी फंक्शन में अपने किसी दोस्त या बहन का लहंगा पहनना चाहती हैं तो उसके साथ अपनी साड़ी ब्लाउज पहनना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। इससे आपको पुराने लहंगे में ही न्यू लुक मिल जाएगा। वैसे आप इस लहंगे के साथ दुपट्टा कैरी करें या न करें। आपकी इच्छा पर निर्भर करता है।
आगे की स्लाइड में जानिए ब्लाउज संग पैंट साड़ी का कॉम्बिनेशन

blouse pant saree

ब्लाउज, पैंट और साड़ी :
शुरू में सुनने में अटपटा लग सकता है लेकिन हाल ही में साड़ी ब्लाउज को पैंट के साथ पहनने का चलन काफी है। अब साड़ी के लुक को एक डिफरेंट और मॉडर्न टच देने के लिए इस लुक में पैन्ट्स का प्रयोग होने लगा है। इतना हीं नहीं, पिछले दिनों डिजाइनर्स ने स्लिम पैंट्स विद साड़ी ब्लाउज और साड़ी का फयूजन रैम्प पर पेश किया था। इस लुक में लोअर वियर में पेटीकोट के स्थान पर स्लिम पैन्ट्स पहनी जाती है। साथ ही लुक को एन्हॉन्स करने के लिए साड़ी को भी डिफरेंट स्टाइल में डेप भी किया जाता है। इस तरह एक छोटे से बदलाव के जरिये एक इंडियन वियर को स्टाइलिश व मॉडर्न टच मिल जाता है।
आगे की स्लाइड में जानिए ब्लाउज और स्कर्ट्स का कॉम्बिनेशन

blouse skirts

ब्लाउज और स्कर्ट्स:
अगर आप ट्रेंडी ब्लाउज पहनने की शौकीन हैं, तो इस साल ट्रेंड में रहे ऑफ शोल्डर ब्लाउज या स्लीव्लेस ब्लाउज को स्कर्ट्स या सेरोंग के साथ भी पहन सकती हैं। अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए आप लाइट वेट स्टेटमेंट ज्वैलरी भी इसके साथ कैरी कर सकती हैं। यह पैटर्न स्कर्ट्स के अतिरिक्त प्लेन स्कर्ट के साथ भी खूब फबता है। वैसे इन दिनों फैशन डिजाइनर्स ब्लाउज को शॉर्ट व लॉन्ग स्कर्ट्स के साथ टीमअप करके साड़ी को बतौर दुपट्टा पल्लू इस्तेमाल कर रहे हैं। यह एकदम नया व डिफरेंट लुक है।
अन्य क्षेत्रों की तरह ही या यूं कहें कि बाकी जगहों से ज्यादा प्रयोग इस समय वस्त्र विन्यास को लेकर दुनिया भर में हो रहे हैं और इनको व्यावसायिक स्वीकृति भी मिल रही है। खास बात यह है कि इन सभी प्रयोगों के केंद्र में आधी दुनिया ही है। निश्चित ही यह सब एक क्रान्ति की तरह है, जो महिलाओं के विकास और सौन्दर्य के लिए भी नए प्रतिमान तैयार कर रही है। फैशन को तो अब दुनिया ने शिक्षा के एक बहुत बड़े प्लेटफार्म का रूप भी दे दिया है। अब यह आप पर निर्भर है कि  इस प्लेटफॉर्म का आप कितना उपयोग कर पाती हैं।