×

Mesh Ka Love Rashifal 16 February 2024 मेष राशि जातक आज का दिन आकस्मिक धनलाभ के योग हैं, जानिए कल का राशिफल

Mesh Ka Love Rashifal 16 February 2024 मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 Feb 2024 10:55 AM GMT (Updated on: 15 Feb 2024 11:15 AM GMT)
Mesh Ka Love Rashifal 16 February 2024 मेष राशि जातक आज का दिन आकस्मिक धनलाभ के योग हैं, जानिए कल का राशिफल
X

Mesh Rashi 16 February 2024 :आनेवाला कल 16 फरवरी 2024 शुक्रवार माघ माह के शुक्ल पक्ष सप्तमी-अष्टमी चन्द्रमा मेष उपरांत वृषभ राशि पर संचार करेगा करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 16 फरवरी 2024 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

16 February 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल

आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आकस्मिक धनलाभ के योग हैं। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। नए कार्य शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है। धन संबंधित लेन-देन में सतर्क बरतें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक कार्य तथा किसी यात्रा पर जा सकते हैं। दफ्तर में कार्यभार के कारण थकान महसूस हो सकती है। रिश्तों में मजबूती भी आएगी।

सेहत ( Health) सेहत के प्रति जातक को आज बहुत ध्यान देने की जरूरत है।

धन-संपत्ति ( ) व्यवसायिक गतिविधियों में प्रतियोगिता संभव है , घबराये नहीं विजयी होंगे।

करियर ( Career) जातक के लिए एक बेहतरीन नौकरी इंतजार कर रही है।

प्यार ( Love) आज का लव राशिफल में जातक को साथी के साथ रोमांटिक पल बिताने का अवसर मिलेगा।

परिवार ( Family) बच्चों के भविष्य को लेकर एक बेहतरीन समय है, लाभ उठाएं।

मेष राशि का उपाय ( Remedy) घर के मेन दरवाजे पर स्वास्तिक बनाये।

पूर्वाभास (Forecast) परेशानियों का डटकर मुकाबला करेंगे।

शुभ अंक (Lucky Number) 6

आनेवाला कल 17 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 17 फरवरी 2024 शनिवार माघ माह के शुक्ल पक्ष के तिथि अष्टमी चंद्रमा वृष राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 17 फरवरी 2024 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 17 फरवरी 2024 ( Aries Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन मन अशांत रहेगा। अध्यात्म में मन लगेगा। जातक कुछ साहसिक कदम उठाने के लिए तैयार रहेंगे। जातक की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। घर में सकारात्मक माहौल रहेगा।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story