×

लखनऊ में कोरोना अलर्ट: योगी सरकार सख़्त, कल से सभी डॉक्टरों व अधिकारियों की छुट्टियां रद्द, कोविड़ वॉर्ड दोबारा होंगे शुरू

Corona alert in Lucknow: बैठक में जिलाधिकारी ने कोविड की तीसरी लहर व ओमिक्रोन संक्रमण के दृष्टिगत इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर में डॉक्टरों व प्रशासनिक नोडल अधिकारियों की ड्यूटी 24x7 8-8 घंटे की शिफ्ट में पूर्व की भांति लगाने के निर्देश दिए।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Dec 2021 3:58 PM GMT (Updated on: 18 Dec 2021 3:59 PM GMT)
Beware Of Corona: Dont be surprised if corona happens again, keep your preparations
X

कोरोना से बचाव के लिए कुछ पॉइंट्स: Concept Image - Social Media

Corona alert in Lucknow: शनिवार को लखनऊ में कोरोना के 12 नये मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गए हैं। देर रात तक शिविर कार्यालय में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) द्वारा सभी अधिकारियों के साथ बैठक की गई। जिसमें ओमिक्रोन वैरिएंट के मद्देनजर कुछ निर्देश जारी किये गए हैं। डीएम ने कल से समस्त हॉस्पिटलों के कोविड वार्ड शुरू कराने, RRT व सर्विलांस टीमों की संख्या को दोगुना करने के और सभी चिकित्सकीय और प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियों को निरस्त करने के निर्देश दिए।

डॉक्टर्स व नोडल अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी

बैठक में जिलाधिकारी ने कोविड की तीसरी लहर व ओमिक्रोन संक्रमण के दृष्टिगत इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर में डॉक्टरों व प्रशासनिक नोडल अधिकारियों की ड्यूटी 24x7 8-8 घंटे की शिफ्ट में पूर्व की भांति लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि हमे युद्धस्तर पर कार्य करते हुए संक्रमण को रोकना है। कोविड प्रबन्धन के लिए पूर्व में जो व्यवस्थाएं की गई थी, उन सभी व्यवस्थाओं को तत्काल कार्यशील कर दिया जाए।

सभी की छुट्टियां रद्द

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि कल से समस्त चिकित्सकीय व प्रशासनिक अधिकारियों/कर्मचारियों की छुट्टियों को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है।

डीएम अभिषेक प्रकाश अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए

RRT टीमों की संख्या होगी दोगुनी

बैठक में ओमीक्रोन संक्रमण के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने RRT व सर्विलांस की टीमों की संख्या को तत्काल दोगुनी करने के निर्देश दिए। साथ ही, नगर निगम को निर्देश दिए कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के द्वारा कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर व टीकाकरण के सम्बंध में सघन प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित किया जाए।

लखनऊ के जिलाधिकारी अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए

सभी अस्पतालों में कोविड़ वॉर्ड दोबारा होंगे शुरू

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कल से समस्त हॉस्पिटलों के कोविड वार्ड शुरू कर दिए जाए और सभी हॉस्पिटलों की मॉनिटरिंग अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती द्वारा ICCC के माध्यम से करना सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा, पूर्व में बनाई गई इंसिडेंट कमांडर की टीमों को भी तत्काल सक्रिय कर दिया जाए। उन्होंने कहा, "सभी अधिकारी जीरो टॉलरेंस नीति पर कार्य करना सुनिश्चित करे, कोविड प्रबन्धन में किसी भी प्रकार की शिथिलता को बर्दाश्त नही किया जाएगा।" इस बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी, अपर जिलाधिकारी पूर्वी, अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story