×

Gorakhpur News: रामगढ़झील में उतारा गया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, जाम छलकाने से लेकर धमाल के सारे इंतजाम

Gorakhpur News: जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका शुभारंभ करेंगे। जिसके बाद यहां लजीज व्यंजनों के साथ लग्जरी बार और धमाल के सारे इंतजाम होंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 1 March 2024 2:32 AM GMT
X

Floating restaurant Gorakhpur  (photo: social media )

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर में रामगढ़झील को कभी शहर का डस्टबिन कहा जाता था लेकिन अब यहां क्रूज, बोटिंग से लेकर वाटर स्पोर्ट्स की गतिविधियां हो रही है। अब झील में करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से तैयार फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को उतार दिया गया है। जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका शुभारंभ करेंगे। जिसके बाद यहां लजीज व्यंजनों के साथ लग्जरी बार और धमाल के सारे इंतजाम होंगे। इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट से गोरखपुर विकास प्राधिकरण को भी हर साल 55 लाख से अधिक की कमाई होगी।

रामगढ़झील में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट ‘फ्लोट’का भी गुरुवार की शाम 7.40 बजे पानी में उतार दिया गया। जीडीए के उपाध्यक्ष आनंत वर्द्धन ने बताया कि झील में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को उतारने के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई गई थी। झील में पानी का स्तर बढ़ाकर इसे उतारना संभव हो सका। अब झील की लहरों के बीच लजीज व्यंजन का लुत्फ पर्यटक उठा सकेंगे। 100 फीट लंबाई और 33 फीट चौड़ाई के इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में एक साथ 150 से अधिक लोगों के साथ 50 स्टॉफ मौजूद रह सकते हैं। इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का संचालन नया सवेरा पर बने प्लेटफार्म नम्बर 2 से किया जाएगा। फर्म के निदेशक रक्ष राजीव ढींगरा का कहना है कि होली से पहले रेस्टोरेंट के शुरू करने की कोशिश है।

200 टन वजन का है फ्लोटिंग रेस्टोरेंट

तकरीबन 200 टन वजन के इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण पिछले दो साल से हो रहा है। करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से तैयार फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की मालिक लेकवर्स प्राइवेट लिमिटेड निदेशक रक्ष राजीव ढींगरा को गोरखपुर विकास प्राधिकरण को 4,52,500 रुपए प्रति माह एवं जीएसटी के हिसाब से हर माह देना होगा। फर्म को फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के संचालन का अधिकार 15 साल के लिए मिला है। रेस्टोरेंट के प्रथम तल पर फूडकोर्ट होगा जिसमें 100 से 150 रुपये के विभिन्न प्रकार के लजीज व्यंजन उपलब्ध कराए जाएंगे। द्वितीय तल पर लग्जरी बार, रेस्टोरेंट, डिस्क की सुविधा रहेगी। ब्रेक फास्ट, दोपहर में लंच, शाम को हाई टी और रात में डिनर उपलब्ध होगा। तृतीय तल ओपेन डेक होगा जिस पर पयर्टक सैर का आनंद ले सकेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story