×

UPSSSC PET 2021: लखनऊ परीक्षा केंद्रों पर महिला अभ्यर्थियों के साथ हुई बदसलूकी, गायब रही प्रशासन की टीम

UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 की आज प्रदेश भर में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। वही पुलिस और प्रशासन के गैर-मौजूदगी में लखनऊ के परीक्षा केंद्रों पर महिला अभ्यर्थियों के साथ बदसलूकी की गई।

Yogi Yogesh Mishra
Report Yogi Yogesh MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 24 Aug 2021 9:42 AM GMT
PET Exam 2021
X

लखनऊ परीक्षा केंद्र (फोटो- न्यूज ट्रैक)

UPSSSC PET 2021: यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 (UPSSSC PET 2021) की आज प्रदेश भर में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है जो 2 पालियों में संपन्न होगी। वही देखा जा रहा है कि बहुत से ऐसे परीक्षा केंद्र हैं, जहां पर अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। इन केंद्रों पर ना तो सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन किया जा रहा है और ना ही पुलिस व प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं।

मामला राजधानी लखनऊ के आशियाना कोतवाली (Ashiyana Kotwali) के अंतर्गत आने वाले रजनी खंड 6 का है, जहां आवासीय पब्लिक स्कूल में परीक्षा आयोजित की जा रही है। पहली शिफ्ट में होने वाली परीक्षा देने के बाद अभ्यर्थी जब अपना सामान लेने पहुंचे तो कई घंटों इंतजार करने के बाद भी उनका सामान नहीं मिल पाया। वहीं महिला अभ्यर्थियों के साथ बदसलूकी भी की गई। अब ऐसे में एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि जब आयोग द्वारा प्रदेश भर में परीक्षा करवाई जा रही है तो केंद्रों (Lucknow Exam Centers) पर पुलिस व प्रशासन की टीम (Police and administration Team) मौजूद क्यों नहीं है?

वही इस विषय पर जब हमने आशियाना के कोतवाल बृजेंद्र मिश्रा से बात किया तो उन्होंने ऐसी किसी भी घटना की जानकारी होने से इनकार किया। उनका कहना है कि हमें ऐसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो हम तत्काल एक पुलिस टीम वहां भेज रहे हैं लेकिन कोतवाल साहब ने यह नहीं बताया कि परीक्षा केंद्र होने के बावजूद वहां पर सुरक्षाकर्मी मौजूद क्यों नहीं थे?

वहीं मौजूद परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने अपनी बात बताते हुए कहा कि 2 घंटे से वह अपने सामान का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब तक बहुत से ऐसे परीक्षार्थी हैं जिन्हें उनका सामान नहीं मिल पाया है। वहीं परीक्षार्थी ने बताया कि जब हम सब परीक्षार्थी परीक्षा के बाद अपना सामान लेने पहुंचे तो वहां किसी भी तरह की कोई सिक्योरिटी नहीं थी, जिसकी वजह से ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो पा रहा था और ना ही समय पर किसी को सामान मिल पाया। वहीं महिलाओं के साथ बदसलूकी भी की गई।

बताते चले कि आयोग द्वारा यह परीक्षा प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के ग्रुप 'ग' की भर्ती के लिए पहली बार आयोजित की जा रही है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story