×

MP में कोरोना से तबाही! श्मशानों पर शवों की कतार, कम पड़ गई लकड़ी

भोपाल में अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पर लंबी कतार लगी रही, 24 घंटे में 19 कोविड शवों का अंतिम संस्कार हुआ।

Ashiki
Published on: 31 March 2021 6:59 AM GMT
Corona Virus Death
X

Corona Virus Death (File Photo)

भोपाल: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। मध्य प्रदेश में भी जानलेवा कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। कोरोना से होने वाली मौतों के चलते राजधानी भोपाल में अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पर लंबी कतार लगी रही। यहां तक कि शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए लकड़ियों की कमी आ गई।

MP की राजधानी भोपाल में मंगलवार को 18 कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार हुआ है। एक दिन में कोरोना से हुई मौतों का ये इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले, पिछले साल 18 सितंबर को 23 मौतें हुई थीं। भोपाल में कोविड मरीजों का अंतिम संस्कार भदभदा, सुभाष नगर घाट और झदा कब्रिस्तान पर हो रहा है। मंगलवार को दिनभर यहां लंबी कतार लगी रही। मुश्किल ऐसी कि अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं बची थी। लकड़ियों का भी बस एक दिन का स्टॉक बाकी है।

कोरोना की रफ्तार हुई तेज

राजधानी भोपाल में मंगलवार को 498 नए मरीज मिले। वहीं राज्य में 2173 संक्रमित मिले। आनंद नगर नया हॉटस्पॉट बना है। यहां एक दिन में 17 नए मरीज मिले। जबकि चार दिन में 50 केस मिल चुके हैं। फिल्म लव हॉस्टल के चार क्रू मेंबर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। प्रदेश में संक्रमण दर 10.6 फीसदी हो गई है। इससे ज्यादा दर पिछले साल सितंबर में 13.50 फीसदी थी।

इंदौर में भी 20 कोरोना शव

इंदौर के सरकारी रिकॉर्ड में हर दिन दो से तीन कोरोना मरीजों की मौत दर्ज है, लेकिन वास्तव में यह संख्या ज्यादा है। एमवाय हॉस्पिटल में बीते 24 घंटे में 20 शव मर्चुरी पहुंचे। इनमें कोरोना संक्रमित और संदिग्धों मरीजों के शव शामिल हैं। वहीं अरबिंदो अस्पताल में भी पांच मौतों की सूचना है। बीते दो दिन से मर्चुरी में शवों की संख्या बढ़ी है।

Ashiki

Ashiki

Next Story