×

Bahraich: IPS वृंदा शुक्ला ने संभाला जिले का चार्ज, अब्बास अंसारी की पत्नी को गिरफ्तार कर आई थीं सुर्ख़ियों में

Bahraich News: वृंदा शुक्ला ने चित्रकूट एसपी रहते वहां की जिला कारागार में छापा मारकर बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी से बिना अनुमति मिलने पहुंची उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया था। उस वक़्त वृंदा शुक्ला सुर्ख़ियों में रहीं थी।

Anurag Pathak
Published on: 8 Jan 2024 12:06 PM GMT
IPS Vrinda Shukla
X

 पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला (Social Media)

Bahraich News: बहराइच जिले के एसपी प्रशांत वर्मा (SP Prashant Verma) का बीते दिनों तबादला हो गया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने उनकी जगह चित्रकूट जिले की पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला (SP Vrinda Shukla) को जिले की कमान सौंपी गई थी। वृंदा शुक्ला ने सोमवार (08 जनवरी) को बहराइच एसपी के तौर पर कार्यभार ग्रहण किया।

वृंदा शुक्ला- महिलाओं-बच्चों के खिलाफ अपराधों पर विशेष नजर

चार्ज लेने के बाद पुलिस लाइन सभागार में मीडिया से बात करते हुए एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा, 'सरकार की प्राथमिकता ही हमारी प्राथमिकता है। महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों को रोकने के साथ ही जिले व थाना स्तर पर सूचीबद्ध टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ क्या कार्यवाही हुई है, उसकी समीक्षा के साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी व समजा विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।'

अब्बास अंसारी की पत्नी को गिरफ्तार कर आई थी सुर्ख़ियों में

वृंदा शुक्ला ने कहा कि, 'थाने में आने वाले पीड़ितों की बात को ध्यान से सुनकर निष्पक्षता के साथ उसका निस्तारण कराने के लिए सभी को निर्देशित किया गया है।' आपको बता दें कि, वृंदा शुक्ला ने चित्रकूट एसपी रहते वहां की जिला कारागार में छापा मारकर बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी से बिना अनुमति मिलने पहुंची उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया था। उस वक़्त वृंदा शुक्ला सुर्ख़ियों में रहीं थी।

लंदन में पढ़ाई, अमेरिका में नौकरी भी की हैं

आपको बता दें, पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। वो हरियाणा की रहने वाली हैं। वहीं, के एक स्कूल से उन्होंने पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने फिर पुणे के कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस से अपनी आगे की पढ़ाई की। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अमेरिका की एक निजी कंपनी में नौकरी भी की थी। वहीं से यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी। साल 2014 में वृंदा शुक्ला आईपीएस बनीं।

आज उनके पदभार ग्रहण के मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रामानंद समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story