×

राज्यों के बीच बस सेवा बंद, कोरोना पर सरकार का कड़ा प्रतिबंध

इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। वही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के रोज नए मामले आ रहे ..

Shweta
Published on: 31 March 2021 3:27 PM GMT (Updated on: 31 March 2021 3:42 PM GMT)
राज्यों के बीच बस सेवा बंद, कोरोना पर सरकार का कड़ा प्रतिबंध
X

कोरोना वायरस(सोशल मीडिया)

मध्यप्रदेशः इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। वही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के रोज नए मामले आ रहे है। जिसको ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया। महाराष्ट्र के बाद अब मध्यप्रदेश में भी कोरोना ने अपना जाल फैला लिया है।

क्या है पूरा मामलाः

महाराष्ट्र में कोरोना को देखते हुए मध्यप्रदेश के सरकार ने वहां से आने-जाने वाली बसों के आवागमन पर 30 अप्रैल तक रोक लगा दिया है। राज्य के गृह विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों और दंडाधिकारियों के लिए एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में महाराष्ट्र से आने वाली सभी बसों को 13 अप्रैल तक बंद रहेगा। इसके साथ ही गृह विभाग के इस आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगौन और रतलाम में 15 अप्रैल तक सभी विद्यालय बंद रहेंगे।


कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों में इतने प्रतिशत मरीज पांच राज्यों से-

गौरतलब है कि देश में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। जिसमें से 79 फीसदी से अधिक मामले इस पांच राज्यों में है। जिसमें 61 फीसदी से ज्यादा लोग सिर्फ महाराष्ट्र से है। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'देश में कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों में से 79.30 प्रतिशत मरीज महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, पंजाब और छत्तीसगढ़ में हैं।

पिछले 24 घंटों में 10 और लोगों की मौतः

आप को बता दें कि मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 2173 नए मामले आए। इसके साथ ही अब तक दो लाख 93 हजार 179 मरीजों की संख्या पहुच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 10 और लोगों की मौत हुई है। जहां अब तक मरने वालों की संख्या 3,977 पहुंच गई।

इंदौर में 628 नए मामलेः

कोरोना के बढ़ते हुए रफ्तार को देखते हुए इंदौर में मंगलवार को 628 नए मामले आए। जबकि भोपाल में 497 और जबलपुर में 148 नए मामले आए। वहीं 1279 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इन आठ राज्यों में सबसे ज्यादा नए मामलेः

आपको जानकर हैरानी होगी की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि आठ राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, पंजाब और मध्यप्रदेश में कोरोना के रोज नए मामले रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story