×

कोरोना से जंग रविवार को, मुंबई में हुई तैयारी, महामारी से बचाएगा BMC

मुंबई रविवार को सारे वैक्सीनेशन सेंटर खुले रहेंगे। बीएमसी कहा 45 साल ज्यादा उम्र के लोग वैक्सीन का टीका लगवा सकते हैं।

Shraddha
Published on: 4 April 2021 3:39 AM GMT (Updated on: 4 April 2021 3:42 AM GMT)
कोरोना से जंग रविवार को, मुंबई में हुई तैयारी, महामारी से बचाएगा BMC
X

corona vaccine photos (social media)

मुंबई : देश भर में कोरोना की दूसरी लहर ने तेजी से कदम रख दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना के केसों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा दिख रहा है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 24 घंटे में करीब 50 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसकी वजह से मुंबई में आज यानि रविवार को भी सारे वैक्सीनेशन सेंटर खुले रहेंगे। बीएमसी ने कहा कि सभी 45 साल या उससे ज्यादा उम्र के सभी लोग वैक्सीन का टीका लगवा सकते हैं।

बीएमसी ने किया यह ट्वीट

मुंबई में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए बीएमसी ने रविवार को भी टीकाकरण केंद्र खुले होने का दावा किया है। इसके साथ बीएमसी ने ट्वीट कर लिखा " इस रविवार वायरस को नीचे लाते हैं। शहर के वैक्सीनेशन प्रोग्राम को तेजी देने के लिए आज इस शहर के सभी वैक्सीनेशन सेंटर चालू रहेंगे। अगर आप 45 + है तो आधार, पैन, या कोई फोटो आईडी के साथ वैक्सीनेशन सेंटर जाएं और वैक्सीन लगवाएं। "

बीएमसी ने कोरोना के बचाव के लिए कई उपाय को किया साझा

कोरोना के सबसे ज्यादा केस मुंबई में मिल रहे हैं। आपको बता दें कि शनिवार को करीब 9 हजार से ज्यादा मामले देखने को मिले हैं। जिसके बाद बीएमसी ने कोरोना के बचाव के लिए कई उपाय साझा किया है। बीएमसी ने कहा " कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या करीब तीन गुना बढ़ गई है। लेकिन इस संकट से निपटना तभी संभव होगा , जब पहले की तरह मुंबईकर का सहयोग मिलेगा। मुंबईकर की इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए आज से सेल्फ डिसीप्लीन बनाए रखने की जरुरत है। "


कोरोना वैक्सीन सरकारी अस्पतालों में फ्री में लगवाई जा रही

देशभर में कोरोना महामारी की वैक्सीन सरकारी अस्पतालों में फ्री में लगवाई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस वैक्सीन को प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये में लगवाया जा रहा है। जिसमें 150 रुपये वैक्सीन के और 100 रुपये सर्विस प्रोवाइडर के लिए देना होगा। इसके साथ कोविड वैक्सीन सेंटर में कोविशील्ड और कोवैक्सीन में से कोई भी वैक्सीन को लगवा सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story