×

दिल्ली हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, बढ़ाई गई परिसर की सुरक्षा, जिला अदालतों में भी बढ़ी सिक्योरिटी

Delhi High Court: हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बुधवार को एक धमकी भरा ईंमेल प्राप्त हुआ था। इस ईमेल में कहा गया था कि गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में धमाका होगा। ईमेल बलवंत देसाई के नाम से रजिस्ट्रार जनरल को प्राप्त हुआ था।

Viren Singh
Published on: 15 Feb 2024 5:54 AM GMT (Updated on: 15 Feb 2024 6:30 AM GMT)
Delhi High Court
X

Delhi High Court (सोशल मीडिया) 

Delhi High Court: देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। यह सुरक्षा दिल्ली हाईकोर्ट के आस-पास क्षेत्रों में बढ़ाई गई है। दिल्ली पुलिस को हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरी सूचना मिली है, जिस वजह से पुलिस अलर्ट मूड पर आ गई है और कोर्ट परिसर की सुरक्षा और चाक चौबंद बढ़ा दी गई है। फिलहाल, पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

बलवंत देसाई के नाम से ईमेल

दरअसल, हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को बुधवार को एक धमकी भरा ईंमेल प्राप्त हुआ था। इस ईमेल में कहा गया था कि गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में धमाका होगा। ईमेल बलवंत देसाई के नाम से रजिस्ट्रार जनरल को प्राप्त हुआ था।

ईमेल में लिखी थी ये बात

मिली जानकारी के मुताबिक, अदालत के रजिस्ट्रार जनरल को प्राप्त ईमेल में दावा किया गया है कि दिल्ली में गुरुवार को "सबसे बड़ा बम विस्फोट" होगा। ईमेल में लिखा है कि "मैं तुम्हें 15 फरवरी को बम से उड़ा दूंगा। यह विस्फोट दिल्ली में सबसे बड़ा विस्फोट होगा। जितना संभव हो सके उतनी सुरक्षा तैनात करें और सभी मंत्रियों को बुलाएं और हम तुम्हें एक साथ उड़ा देंगे।

हाईकोर्ट में हुई सुरक्षा डील

धमकी भरे ईमेल को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने परिस और उसके आसपास की सुरक्षा और चाक चौबंद कर दी गई है। गुरुवार को कोर्ट परिसर में सुरक्षा की मॉक ड्रिल की गई है। इसके अलावा दिल्ली की जिला अदालतों की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस धमकी भरे ईमेल की जांच में जुटी हुई है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story