×

Hardoi: लोकसभा चुनाव से पहले 41 हिस्ट्रीशीटर लापता, पुलिस की बढ़ी चिंता

Hardoi News: जनपद में 118 हिस्ट्रीशीटर मौजूदा समय में जिला कारागार में निरुद्ध है। 403 हिस्ट्रीशीटर अपने गांव को छोड़कर अन्य जगहों पर अपना जीवन व्यापन कर रहे हैं। इन सबके बीच 41 ऐसे हिस्ट्रीशीटर है जो पुलिस के रिकॉर्ड से ग़ायब है।

Pulkit Sharma
Published on: 1 March 2024 11:30 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कभी भी हो सकती है। लगातार चुनाव आयोग देश के अलग-अलग प्रदेशों में भ्रमण कर रहा है। सभी राजनीतिक दल चुनावी बिसात बिछाने में लगे हुए हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर शासन प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है। शासन द्वारा लगातार जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं। पुलिस भी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है।

हाल ही में हरदोई पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर एक रिहर्सल किया था। रिहर्सल में पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने अधीनस्थों को निर्देशित भी किया गया था। पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह अलर्ट है। लगातार पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली खंगाली जा रही है लेकिन पुलिस का सर दर्द चुनाव को लेकर थोडा बढ़ा हुआ है।क्योंकि 41 हिस्ट्रीशीटर पुलिस के रिकॉर्ड से लापता है। अब ऐसे में पुलिस इन लापता हिस्ट्रीशीटरों को खंगालने में जुटी हुई है।

टीमें खोज रही हिस्ट्रीशीटरों को हिस्ट्री

लोकसभा चुनाव शांति प्रिय ढंग से निपटाने के लिए अराजक तत्वों पर शिकंजा कसना काफी आवश्यक होता है। पुलिस लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लगातार कोतवाली थानों में दर्ज हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली को खंगार रही है। दरअसल, जनपद में 2229 हिस्ट्रीशीटर है जिसमें से 26 हिस्ट्रीशीटर की मौत हो चुकी है।वहीं 118 हिस्ट्रीशीटर मौजूदा समय में जिला कारागार में निरुद्ध है। 403 हिस्ट्रीशीटर अपने गांव को छोड़कर अन्य जगहों पर अपना जीवन व्यापन कर रहे हैं। इन सबके बीच 41 ऐसे हिस्ट्रीशीटर है जो पुलिस के रिकॉर्ड से ग़ायब है। पुलिस लगातार हिस्ट्रीशीटरों को खोजने का काम कर रही है।

पुलिस 41 हिस्ट्रीशीटरों की गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाना का प्रयास कर रही है। हरदोई पुलिस के रिकॉर्ड से गायब 41 हिस्ट्रीशीटरों की तलाश दिन रात कर रही है। हरदोई पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने लोकसभा चुनाव को लेकर निर्देशित किया है कि जनपद के फरार चल रहे हिस्ट्रीशीटरों का पता लगाकर जल्द से जल्द उन्हें पाबंद किया जाए।

इस कार्य की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी और पश्चिमी को सौंप गई है। दोनों अपर पुलिस अधीक्षक की निगरानी में जनपद के थाना अध्यक्षों द्वारा हिस्ट्रीशीटरों के वर्तमान में पते और कार्यों के विषय में रिपोर्ट जुटा गई है। 41 लापता हिस्ट्रीशीटरों की तलाश के लिए टीमें भी गठित कर दी गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर नोडल पुलिस अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार को दिया गया है। हरदोई पुलिस लगातार अपराधियों पर नजर रखे हुए हैं इसी के साथ अभियान चलाकर लगातार अपराधियों पर कार्यवाही की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story