×

Lucknow News: नशीला पदार्थ खिलाकर होटल में युवती से रेप, सिपाही के खिलाफ FIR

Lucknow News: न्यूजट्रैक की आपसे अपील है कि सोशल मीडिया के जरिेए किसी से दोस्ती करें तो अपनी गोपनीयता बनाये रखें। ऐसे लोग अवसर की तलाश में रहते हैं। किसी को राजदार बनाने से पहले उसके बारे में पूरी पड़ताल कर लें। किसी पर यूं ही अपना तन, मन और धन न्यौछावर न कर दें।

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 1 March 2024 2:47 AM GMT
Lucknow girl Rape in hotel
X

Lucknow girl Rape in hotel (photo: social media )

Lucknow News: सिपाही पर आरोप है कि पहले उसने युवती को प्यार के सब्जबाग दिखाए और फिर धोखे से कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर गलत काम किया। पीड़िता ने आरोपित सिपाही के खिलाफ लखनऊ के तालकटोरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

माल थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने पुलिस को बताया कि सहारनपुर निवासी पीएसी के सिपाही अनुज पंवार से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। चैटिंग से शुरू हुआ सिलसिला फोन पर रेग्युलर बातचीत तक पहुंच गया। मिलने-मिलाने की बात भी होने लगी। मई 2023 में अनुज युवती से मिलने लखनऊ आया। तालकटोरा में दोनों की मुलाकात हुई। इसके बाद सिपाही ने युवती को हरिद्वा घूमने के लिए बुलाया। अनुज के प्यार में पागल युवती तय समय पर हरिद्वार जा पहुंची।

शादी के बाद दुष्कर्म का वादा

पीड़िता का आरोप है कि अनुज उसे एक होटल में ले गया और धोखे से उसकी कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। युवती जब बेसुध हो गई तो सिपाही ने उससे दुष्कर्म किया। होश में आने पर युवती ने इस पर नाराजगी जताई तो आरोपित ने शादी करने का वादा किया, साथ ही किसी से न कहने की बात कही। इसके बाद दोनों एक-दूसरे से अकेले में मिलने लगे। आरोप है कि इस दौरान सिपाही ने लखनऊ में कई बार युवती का शारीरिक शोषण किया।

तालकटोरा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

पीड़िता के मुताबिक, 21 दिसंबर 2023 को उसने सिपाही अनुज से शादी की बात की तो उसने साफ मना कर दिया। कहा कि शादी नहीं करूंगा। युवती ने माल थाने में इसकी शिकायत की तो पुलिस ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि यह मामला तालकटोरा थाना क्षेत्र का है। इसके बाद पुलिस तालकटोरा थाने पहुंची और आरोपित अनुज पंवार के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

रहें सावधान!

सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती और फिर शारीरिक शोषण, आजकल ऐसी घटनाएं आम होती जा रही हैं। ऐसे में न्यूजट्रैक की आपसे अपील है कि सोशल मीडिया के जरिेए किसी से दोस्ती करें तो अपनी गोपनीयता बनाये रखें। ऐसे लोग अवसर की तलाश में रहते हैं। किसी को राजदार बनाने से पहले उसके बारे में पूरी पड़ताल कर लें। किसी पर यूं ही अपना तन, मन और धन न्यौछावर न कर दें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story