×

राज्यपाल ने सभी कुलपतियों को परीक्षायें समय से और नकलविहीन कराने का दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राज्य विश्वविद्यालय राम नाईक ने सभी कुलपतियों को परीक्षायें ससमय एवं नकलविहीन सम्पादिन कराये जाने हेतु पत्र प्रेषित कर निर्देश दिये है।

Aditya Mishra
Published on: 6 Feb 2019 3:05 PM GMT
राज्यपाल ने सभी कुलपतियों को परीक्षायें समय से और नकलविहीन कराने का दिया निर्देश
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राज्य विश्वविद्यालय राम नाईक ने सभी कुलपतियों को परीक्षायें ससमय एवं नकलविहीन सम्पादिन कराये जाने हेतु पत्र प्रेषित कर निर्देश दिये है। राज्यपाल ने कुलपतियों को प्रेषित अपने पत्र में कहा है कि विश्वविद्यालय सभी विषयों एवं पाठ्यक्रमों की परीक्षायें माह फरवरी के अन्तिम सप्ताह से 31 मार्च, 2019 तक सम्पन्न करायें तथा उत्तर पुस्तिकाओं का समयबद्ध मूल्यांकन कराकर 15 जून, 2019 से पूर्व परिणाम घोषित करें। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षायें सम्पन्न हो जायें।

श्री नाईक ने अपने पत्र में कहा है कि विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं में अनुचित साधनों के प्रयोग पर प्रभावी नियंत्रण करने, परीक्षाओं की शुचिता, पारदर्शिता तथा शांति व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण का कार्य तत्परतापूर्वक किया जाये। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक सत्र विनियमित करने तथा परीक्षाओं को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिये अपने-अपने स्तर से तैयारी पूरी करें।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: गवर्नर राम नाइक ने कहा- भारत की प्रगति युवाओं पर निर्भर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story