टी-20 में नया रिकॉर्डः ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन बनाए, 85 रन से हारा श्रीलंका

Published by Published: September 7, 2016 | 3:55 am
टी-20

पल्‍लेकलः ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को श्रीलंका में वो कमाल किया, जो अब तक अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में कोई भी टीम नहीं कर सकी थी। कंगारुओं ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में तीन विकेट गंवाकर 263 रन बना दिए। ये क्रिकेट के इस ताबड़तोड़ फॉर्मेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

मैक्सवेल ने जमकर धुना
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 145 रन की पारी खेली। उन्होंने 65 गेंदों पर ये रन बनाए। मैक्सवेल की अंतरराष्ट्रीय टी-20 में ये पहली सेंचुरी थी। साथ ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 में ये दूसरा सबसे बड़ा निजी स्कोर भी था। मैक्सवेल की धुआंधार पारी की ही बदौलत उनकी टीम ने स्कोर बोर्ड में इतने रन इकट्ठा कर लिए कि श्रीलंका 85 रन से मैच गंवा बैठा और कंगारू दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गए।

श्रीलंका की ऐसी रही पारी
कंगारू टीम ने जब रिकॉर्ड 263 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए, तभी लग रहा था कि श्रीलंका का बेड़ा पार होना मुश्किल है। मैदान में उतरी श्रीलंका की टीम के साथ ऐसा ही हुआ। दिनेश चांदीमल और चामरा कप्पुगेदारा ही टिके रह सके। चांदीमल ने 58 और कप्पुगेदारा ने 43 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज आते और जाते रहे। इससे श्रीलंकाई टीम नौ विकेट पर 178 रन ही बना सकी। श्रीलंका की टी-20 में ये सबसे बड़ी हार है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ही 2010 में उसे ब्रिजटाउन में 81 रन से हराया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App