प्रेग्नेंसी पीरियड में भी दिखेंगी कूल और स्मार्ट, अगर ट्राई करती हैं ये आउटफिट्स

Published by Published: May 30, 2017 | 1:50 pm

लखनऊ: जब एक लड़की मां बनने वाली होती है, तो उससे बढ़कर उसकी ख़ुशी का कोई और लम्हा नहीं होता है। इन दिनों के लिए वह ना जाने कब से नए-नए सपने सजाकर बैठी होती है। यहां तक कि कि इन दिनों में उसे क्या खाना है? कैसे रहना है? क्या कपड़े पहनने हैं? वगैरह वह पहले ही सोच लेती है। प्रेग्नेंसी के टाइम लड़कियां खान-पान के बाद सबसे ज्यादा ध्यान अपने पहनावों पर देती हैं।

इसके लिए वह फैशन ट्रेंड्स को भी फॉलो करती हैं। मैटरनिटी आउटफिट के साथ-साथ बाजार में ऐसे और कई आउटफिट्स हैं, जो आप को प्रेग्नेंसी के दौरान भी सुपर स्टाइलिस्ट लुक दे सकते हैं। प्रेग्नेंसी के टाइम आउटफिट्स का चुनाव करते हुए इन बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि इन दिनों में भी आप ग्रेसफुल नजर आएं।

शिफ्ट ड्रैस: ऑफिसियल मीटिंग में शिफ्ट ड्रेस क्लासी लुक देती है, इसलिए प्रेग्नेंसी पीरियड में अपने वार्डरोब में शिफ्ट ड्रेस जरूर शामिल करें। अगर आप स्टाइल के साथ कंफर्ट भी चाहती हैं, तो ए लाइन वाली शिफ्ट ड्रेस खरीदें। पर अगर आप हॉट दिखना चाहती हैं, तो स्पैगटी स्ट्रैप्स या स्कूप नैक वाली शिफ्ट ड्रेस पहननी चाहिए।

आगे की स्लाइड में जानिए प्रेग्नेंसी के दौरान किस तरह से दिखें स्मार्ट और कूल

जंपसूट: प्रेग्नेंसी के दौरान क्यूट लुक के लिए आप जंपसूट ट्राई कर सकती हैं। इस के साथ कभी टीशर्ट तो कभी शर्ट पहन कर एक ही जंपसूट से आप 2 डिफरेंट लुक पा सकती हैं। अगर आप थोड़ा ज्यादा हेल्दी हैं, तो स्लिम लुक के लिए ब्लैक जंपसूट चूज करें।

मैक्सी ड्रैस: प्रेग्नेंसी पीरियड की सबसे कम्फर्टेबल ड्रेसेस में से यह मैक्सी ड्रेस एक है। शार्ट ट्रिप या बीच पर जाने का मन बना रही हैं, तो मैक्सी ड्रैस को अपना स्टाइल स्टेटमेंट बनाएं सफर के लिए इस से बेहतर और आरामदायक आउटफिट और कोई नहीं होता है। स्टाइलिस्ट लुक पाने के लिए मैक्सी ड्रैस पर बैल्ट भी लगा सकती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए प्रेग्नेंसी के दौरान किस तरह से दिखें स्मार्ट और कूल

रैप ड्रैस: अगर आपको एलीगेंट लुक पसंद है, तो रैप ड्रैस भी ट्राई कर सकती हैं। ख़ास बात तो यह है कि यह ड्रेस ऐडजस्टेबल होती है, इसलिए इसे पूरे 9 महीने ही नहीं, बल्कि प्रेग्नेंसी के बाद भी पहना जा सकता है। अगर आप चाहें, तो रैप ड्रेस के बजाय रैप टॉप भी पहन सकती हैं।

स्टोल: आजकल स्टाइलिश लुक के लिए लड़कियों को कलरफुल स्टोल काफी पसंद आ रहे हैं। इन्हें अगर आप प्रेग्नेंसी में भी ट्राई करती हैं, तो कोई बुराई नहीं है। बल्कि आप और भी ज्यादा कूल दिखेंगी स्टोल बेबी बंप को कवर करने के भी काम आता है। अगर आप टीशर्ट पहन रही हैं, तो स्टोल के बजाय स्कार्फ पहनें। इससे आपको आकवर्ड नहीं फील होगा।

वन पीस ड्रैस: कुछ लड़कियां प्रेग्नेंसी के टाइम पार्टी अटेंड करना छोड़ देती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इस बेबी बंप के साथ उनपर कोई ड्रेस फब्ती नहीं है। पर सच्चाई तो कुछ और ही है ईवनिंग पार्टी जैसे खास मौके पर वन पीस ड्रेस पहन कर आप ग्लैमरस नजर आ सकती हैं। पार्टी की जान बनना चाहती हैं, तो ऑफ शोल्डर फ्लोर स्विपिंग वन पीस ड्रेस पहनें।

आगे की स्लाइड में जानिए प्रेग्नेंसी के दौरान किस तरह से दिखें स्मार्ट और कूल

ट्यूनिक: प्रेग्नेंसी के टाइम सबसे ज्यादा ड्रेस को लेकर ऑफिस गोइंग लड़कियों को ड्रेस चुनने में प्रॉब्लम होती है। तो अगर आप ऑफिस गोइंग वूमन हैं, तो अपने वार्डरोब में 2-4 ट्यूनिक को जरूर जगह दें। ऑफिस में फॉर्मल लुक के लिए ट्यूनिक बेस्ट हैं। इसे आप लैगिंग और जींस दोनों के साथ कैरी कर सकती हैं।

मैटरनिटी जींस: अगर आप प्रेग्नेंट हैं, तो इस दौरान आप अपनी स्किनी जींस न सही, लेकिन मैटरनिटी जींस जरूर पहन सकती हैं। यह जींस स्ट्रैची मैटेरियल से बनी होती है और काफी कंफर्टेबल होती है। जींस के साथ फ्लेयर टॉप पहन कर आप बेबी बंप को कवर कर सकती हैं।

स्कर्ट: मैटरनिटी पीरियड में कैजुअल लुक के लिए स्कर्ट से बढ़िया ऑप्शन और कोई नहीं। अगर आप स्टाइल के साथ कंफर्ट भी चाहती हैं, तो हाई वेस्ट स्कर्ट खरीदें, जो आप के बढ़ते बेबी बंप के साथ आसानी से एडजस्ट हो सके।

आगे की स्लाइड में जानिए प्रेग्नेंसी के दौरान किस तरह से दिखें स्मार्ट और कूल

लैगिंग: हर लड़की को अपने मैटरनिटी वार्डरोब में डिफरैंट शेड्स की 3-4 लैगिंग्स जरूर रखनी चाहिए। इस दौरान लैगिंग काफी कंफर्टेबल होती है। स्ट्रैचेबल होने की वजह से इसे पहन कर आप आसानी से उठबैठ भी सकती हैं। अगर आप स्मार्ट लुक चाहती हैं, तो लैगिंग के साथ लौंग टॉप, ट्यूनिक या कुरती पहनें।

कार्डिगन: फैशनेबल लुक के लिए लड़कियों को अपने वार्डरोब में कार्डिगन रखना नहीं भूलना चाहिए। यह कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होता। इसे आप टीशर्ट या टॉप के साथ कैरी कर सकती हैं। स्टाइलिश लुक के लिए कार्डिगन को ओपन रखें। कभी भी इसे बेल्ट या बटन से कवर न करें।