चुनाव आयोग देखेगा ईवीएम में गड़बड़ी का मामला : राम नाईक

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि निकाय चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी का मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में है।

चुनाव आयोग देखेगा ईवीएम में गड़बड़ी का मामला : राम नाईक

चुनाव आयोग देखेगा ईवीएम में गड़बड़ी का मामला : राम नाईक

फैजाबाद : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि निकाय चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी का मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी विधानसभा चुनाव के समय ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत हुई थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों को बुलाया था, लेकिन बाद में सभी दलों ने शिकायत वापस ले ली थी। लेकिन, इस बार चुनाव आयोग मामले को देख रहा है।

राज्यपाल राम नाईक ने यह बातें डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के विवेकानंद सभागार में डीएम डॉ. अनिल कुमार पाठक की पुस्तक ‘पारस बेला’ के लोकार्पण के मौके पर कही।

यह भी पढ़ें …  निकाय चुनाव: मेरठ में EVM में गड़बड़ी के आरोप, कई जगहों पर भारी हंगामा

राज्यपाल ने कहा, “निकाय चुनाव के प्रथम चरण में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत का मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में है। निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में ईवीएम पर उठे सवाल का मामला निर्वाचन अधिकारी के पास गया है। वह भी देखेंगे इस मामले में प्रगति कहां तक है।”

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान भी इस पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई थी। निर्वाचन आयोग ने सबको चुनौती दी थी। निर्वाचन आयोग अब निकाय चुनाव में शिकायत का मामला भी देखेगा।

यह भी पढ़ें … UP निकाय चुनाव: EVM में गड़बड़ी को लेकर आप ने बोला धावा

राज्यपाल ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामला सुप्रीम कोर्ट में है। इस पर कोर्ट ही निर्णय करेगा और उसे सब लोगों को मानना चाहिए।

डीएम की पुस्तक की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि पौराणिक काल से अब तक माता-पिता के लिए कई रचनाएं लिखी गई है। वर्तमान दौर की रचनाओं में ‘पारस बेला’ को सर्वोत्तम कहा जा सकता है।

–आईएएनएस