बागपत में दबंगों का कहर, दलितों से जबरन डलवाए अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट

Published by aman Published: February 11, 2017 | 1:15 pm
Modified: February 11, 2017 | 2:07 pm
UP विधानसभा चुनाव: नक्सल प्रभावित 3 सीटों पर चार बजे तक होगा मतदान

बागपत: बड़ौत विधानसभा के निनाना गांव के चौधरी चरण सिंह वैदिक इंटर कॉलेज में बने बूथ पर दबंगों द्वारा जबरन वोट डलवाले का मामला सामने आया है। इस बूथ पर वोट डालने आए दलितों का आरोप है कि दबंगों ने महिलाओं से अभद्रता की और उनका हाथ पकड़कर जबरन अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करवाया। बताया जाता है कि ये दबंग राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रत्याशी के समर्थन में वोट डलवा रहे थे।

गौरतल है कि निर्वाचन आयोग के अलावा पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद भी यूपी के विधानसभा चुनाव में दबंगई की ये खबर जरूर चौकाने वाली है।

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान शनिवार (11 फ़रवरी) को बागपत जिले में कई मतदान केंद्रों पर दबंगों द्वारा दलितों को वोट करने से रोकने की खबर आई है। इस वजह से कई जगहों पर हंगामा भी हुआ। मतदाताओं का कहना है कि दबंगों ने महिलाओं के हाथों से पर्चियां छीन लीं और हाथ पकड़कर अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट डलवाए।

पीड़ितों ने कहा, उनकी दबंगई इतने तक ही नहीं रुकी। उन लोगों ने ट्रेक्टर से वोट डालने ला रहे लोगों को भी अंजाम भुगतने की धमकी दी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App