IPL : हैदराबादी बिरयानी चखने को तैयार नाइट राइडर्स, सनराइजर्स को चाहिए रसगुल्ला

बेंगलुरू : कोलकाता वाले नाइट राइडर्स को यदि आईपीएल में फाइनल खेलना है तो उसे बुधवार को मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को मात देनी ही होगी। जबकि हैदराबाद  राइडर्स को रौंद अपने विजय अभियान को जारी रखने के मनसूबे के साथ मैदान पर होंगे।

ये भी देखें : IPL : फाइनल के लिए इंडियंस और सुपरजाएंट होंगे मैदान में
हालांकि जो टीम यह मैच जीतेगी उसे फाइनल में जाने के लिए एक और बाधा पार करनी होगी। इस मैच की विजेता को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम से क्वालीफायर-2 में खेलना होगा और जो टीम क्वालीफायर-2 जीतेगी वह 21 मई को फाइनल में क्वालीफायर-1 की विजेता से भिड़ेगी।

इस संस्करण में शानदार शुरुआत करने वाली कोलकाता दूसरे हाफ में बैकफुट पर आ गई। इस दौरान उसे सात मैचों में से चार में मात खानी पड़ी और इसी कारण वह एक समय दूसरे स्थान की रेस से पीछे होकर चौथे स्थान पर राउंड रोबिन दौरा का अंत कर पाई।

अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता की बल्लेबाजी विफल रही थी और बल्लेबाज गलत शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए थे। कोलकाता की सुनील नरेन और क्रिस लिन की सलामी जोड़ी ने उसके लिए शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन देखना होगा कि यह दोनों धुरंधर बल्लेबाज हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाजों का सामना किस तरह से करेंगे।

वहीं नरेन और लिन के अलावा कोलकाता की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान गौतम गंभीर पर होगी। गंभीर के अलावा रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। युसूफ पठान और कोलिन डी ग्रांडहोमे बल्ले से ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके हैं लेकिन अगर इनका बल्ला चल गया तो हैदराबाद के गेंदबाजों के लिए परेशानी हो सकती है।

वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव और कुलदीप यादव पर कोलकाता निर्भर करेगी। कोलकाता के गेंदबाजी आक्रमण के लिए डेविड वार्नर के नेतृत्व वाला बल्लेबाजी आक्रमण उनके लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। वार्नर के अलावा उनके जोड़ीदार शिखर धवन ने भी निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। दूसरे हाफ में उन्होंने अपनी खराब फॉर्म से वापसी की है। वहीं केन विलियमसन और मोएजिज हेनरिक्स ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया है। हालांकि युवराज सिंह खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला उनकी फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही लिया जाएगा।

मैच से पहले हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। उसके प्रमुख तेज गेंदबाज आशीष नेहरा चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में जानकारी टीम के कोच टॉम मूडी ने मैच से पहले हुए संवाददाता सम्मेलन में दी। गेंदबाजी में भुवनेश्वर के अलावा युवा मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। वहीं युवा लेग स्पिनर अफगानिस्तान के राशिद खान टीम के लिए आने वाले मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

टीमें 

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, शेल्डन जैक्सन, अंकित सिंह राजपूत, ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कल्टर नाइल, रोवमान पावेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रांडहोमे।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरीक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू सिंह, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा, विजय शंकर, रशीद खान, मोहम्मद सिराज, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद नबी, बेन लाफलिन, तन्मय अग्रवाल और प्रवीण तांबे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App