Kyun Thak Rahe ho यार ! दिल से बोलो न #HappyBirthdayAkshayKumar

Published by Published: September 9, 2017 | 11:34 am
Modified: September 9, 2017 | 2:13 pm

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मों में स्टंट का नाम आए और खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम न आए, तो शायद अधूरा सा कुछ होगा। जी हां, स्टंट का नाम लेते ही सबसे पहले अक्षय कुमार को याद किया जाता है। फनी से लेकर सीरियस, हर तरह के रोल को अक्षय कुमार ने बखूबी निभाया है।

फ़िल्मी दुनिया में आए उन्हें 25 साल से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन उनके स्टारडम में कोई कमी नहीं आई है। आज ऑडियंस में उनके लिए प्यार और ज्यादा हो गया है। तभी तो उनके बर्थडे पर सुबह से ही ‘#HappyBirthdayAkshayKumar’ ट्रेंड करने लगा।

बॉलीवुड में वैसे तो सभी बिजी रहते हैं, लेकिन इस लिस्ट में अक्षय कुमार को सबसे पहले शुमार किया जाता है। सभी जानते हैं कि खिलाड़ी अक्षय कुमार एक साल में 3 से 4 फ़िल्में करते हैं और उनकी फिल्‍में भी हिट जाती हैं। अक्षय की सबसे ज्यादा खास बात यह है कि वह अपनी फिल्मों के जरिए देश सेवा का संदेश जरूर देते हैं।

बता दें कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है। पंजाब की एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे अक्षय ने खुद कभी नहीं सोचा था कि वह इतना आगे जाएंगे। अक्षय कुमार ने अपनी पढ़ाई दिल्ली में पूरी की इसके बाद वह बैंकॉक चले गए। जहां उन्होंने शेफ का काम किया। बैंकॉक से लौटने के बाद मुंबई में अक्षय कुमार ने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली।

आगे की स्लाइड में पढ़ें अक्षय कुमार से जुड़े इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स

1992 में आई अक्षय कुमार की फिल्म ‘खिलाड़ी’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। इसके बाद तो अक्षय कुमार के लिए बॉलीवुड के सभी दरवाजे खुल गए। एक के बाद खिलाड़ी टाइटल वाली फ़िल्में करने से इन्हें खिलाड़ी का खिताब दे दिया गया। इनमें ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘मिस्टर ऐंड मिसेज खिलाड़ी’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’, ‘खिलाड़ी 420’ आदि है। उनकी ‘ये दिल्लगी’, ‘मोहरा’,‘सुहाग’, ‘ऐलान’ और ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुई।

फिल्म ‘हेरा-फेरी’ में उनकी एक्टिंग ने ऑडियंस को हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर दिया। भले ही कहा जाता है कि बॉलीवुड में खान स्टार्स का जलवा है, लेकिन खिलाड़ी कुमार ने इसके बावजूद अपना एक अलग रुतबा कायम किया है। बॉलीवुड में अक्षय कुमार ने कई फ़िल्में कई हैं, जिनमें एंटरटेनमेंट के साथ ऑडियंस के लिए मैसेज भी रहता है।

दिल तो पागल है, अजनबी, मुझसे शादी करोगी, हे बेबी, रुस्तम, वेलकम, भूलभुलैया, नमस्ते लंदन, सिंह इस किंग, जोकर, ओह माय गॉड, गब्बर इस बैक, ब्रदर्स, खिलाड़ी 786 और सिंह इस ब्लिंग जैसी फ़िल्में की हैं। अक्षय कुमार को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App