सीरिया में अमेरिकी गठबंधन सेना ने की बमबारी, 11 की मौत

सीरिया के उत्तरी अल-रक्का शहर में हुई बमबारी में चार बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन के एक मानवाधिकार संगठन ने बुधवार (10 मई) को यह जानकारी दी। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने कहा कि कथित तौर पर अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने अल-रक्का के उत्तरी कस्बे अल सलहिया पर तड़के हवाई हमला किया। सीरिया में अल-सलहिया आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मजबूत गढ़ है।

सीरिया में अमेरिकी गठबंधन सेना ने की बमबारी, 11 की मौत

काहिरा (आईएएनएस): सीरिया के उत्तरी अल-रक्का शहर में हुई बमबारी में चार बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन के एक मानवाधिकार संगठन ने बुधवार (10 मई) को यह जानकारी दी।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने कहा कि कथित तौर पर अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने अल-रक्का के उत्तरी कस्बे अल सलहिया पर तड़के हवाई हमला किया। सीरिया में अल-सलहिया आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मजबूत गढ़ है।

यह भी पढ़ें … अफगानिस्तान : बम विस्फोट में 7 नागरिकों की मौत, सेना के अधिकारी जांच में जुटे

संगठन के अनुसार, मृतकों में चार बच्चे और छह महिलाएं शामिल हैं तथा अधिकतर पीड़ित एक ही परिवार के हैं।समाचार एजेंसी एफे ने एसओएचआर के हवाले से कहा है कि हमले में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

तीन दिन पहले सीरिया के हामा प्रांत में स्थित अल-रक्का को जोड़ने वाली सड़क किनारे स्थित इलाकों में अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन सेना द्वारा किए गए हवाई हमलों में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई थी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App