×

वीडियो गेम में हारे व्यक्ति ने गुस्से से पटका कंट्रोलर, एक झटके में हुआ लाखों का नुकसान

Ajab Gajab News: एक व्यक्ति महंगे टीवी पर प्लेस्टेशन की मदद से वीडियो गेम खेल रहा था और तभी अचानक गेम में हारने या कुछ गड़बड़ होने के चलते ऐसा हुआ जिससे उसे लाखों का नुकसान हो गया ।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 14 April 2022 3:29 AM GMT (Updated on: 14 April 2022 5:31 AM GMT)
video game
X

वीडियो गेम में हारे व्यक्ति ने गुस्से से पटका कंट्रोलर (photo: social media )

Ajab Gajab News: हमने अक्सर देखा होगा कि कैसे गुस्सा होने के चलते हम अपनी सोचने समझने की शक्ति खो बैठते हैं। ऐसे में कई बार गुस्से के चलते हम भारी नुकसान भी करा बैठते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया (social media ) पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप यही कहेंगे कि प्लेस्टेशन (PlayStation) पर एक मामूली हार के लिए कैसे शख्स ने अपना लाखों रुपए का नुकसान करा लिया।

कुछ विशेषज्ञों द्वारा ऐसा माना जाता है कि वीडियो गेम्स हमारे भीतर की आक्रामकता को बढ़ाते हैं और इसी के चलते हम वीडियो गेम्स (Video Games) में जीत पर जितना खुश होते हैं वहीं हार पर हमारे भीतर उतना ही गुस्सा आता है।

जानें क्या है वीडियो में

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स अपने बड़े से महंगे टीवी पर प्लेस्टेशन की मदद से वीडियो गेम खेल रहा है और तभी अचानक गेम में हारने या कुछ गड़बड़ होने के चलते उसे गुस्सा आती है और वह अपने हाथ में लिए गेम के कंट्रोलर को बेहद तेजी से जमीन पर बैठे-बैठे ही पटक देता है और तभी वह कंट्रोलर जमीन से लड़ने के बाद जाकर महंगे से दिखने वाले टीवी की स्क्रीन से टकरा जाता है और तुरंत टीवी स्क्रीन खराब हो जाती है।

यह देखकर गुस्से में कंट्रोलर पटकने वाला शख्स अपना सिर पकड़कर जमीन पर लेट जाता है।

इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी चौंक जाएंगे और यह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि जाने-अनजाने में गुस्सा हमारे लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है और इसके चलते हमें कितने की नुकसान हो सकते हैं।

इसलिए हमेशा अपने गुस्से को काबू में करने को लेकर सोचें तथा वीडियो गेम को महज मनोरंजन के तौर पर ही देखें। वर्तमान में वीडियो गेम्स लोगों को आक्रामकता की ओर लेकर जा रहे हैं, जिससे हम ही स्वयं को बचा सकते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story