इस मंदिर पर चढ़ा आधुनिकता का रंग, यहां मिलता है पिज्जा, बर्गर व सैंडविच का प्रसाद

Published by suman Published: May 27, 2018 | 11:25 am
Modified: May 27, 2018 | 11:37 am

जयपुर:समय के साथ हर चीज फैशन के अनुरूप बदलने लगी हैं। हर क्षेत्र में यह चीज देखी जा सकती है। लेकिन भगवान के मंदिर के प्रसाद के बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा कि इतना बदलाव आया होगा।  मंदिर के प्रसाद हो तो दिमाग में लड्डू और पेडे घूमने लगते हैं। लेकिन आजकल कई ऐसे मंदिर हैं जो आज के फैशन के अनुरूप प्रसाद देते हैं। ऐसे ही एक मंदिर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जहां प्रसाद के तौर पर ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच मिलते हैं।

27मई:दूसरों की भावनाओं का ख्याल रखने का दिन, पढिए क्या कुछ है राशि में

चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राऊनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है। खबरों के मुताबिक मंदिर का यह प्रसाद FSSAI से प्रमाणित है और इस पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है। यहां केवल मेन्यू ही नहीं बल्कि मंदिर को भी मॉर्डनाइज किया गया है।

देश को एक ‘हेल्दी नेशन’ बनाने की दिशा में काम करना है- वेंकैया नायडू

मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कॉलॉजिस्ट के। श्रीधर बताते हैं कि इस प्रसाद को वितरित किए जाने का उद्देश्य ये है कि पवित्र भाव और पवित्र रसोई में बनाया गया कुछ भी भगवान को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जा सकता है।
मंदिर के अधिकारियों मे ‘बर्थडे केक प्रसादम’ की भी शुरुआत की है जिसके अंतर्गत भक्तों के उनके जन्मदिन पर प्रसाद के रूप में केक दिया जाता है। श्रीधर ने बताया कि रिकॉर्ड के तौर पर मंदिर में आने वाले भक्तों का पता और जन्मदिन की तारीख लिखी जाती है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App