जॉब छोड़ी, घर बेचा और बच्चों के साथ स्कूल बस में शिफ्ट हो गया ये परिवार, वजह जान चौंक जाएंगे

32 साल के जैक और गियाना को ट्रैवलिंग का बहुत शौक है। साल 2016 में दोनों ने शादी रचा ली थी और इसी साल उनकी बेटी भी पैदा हुई थी। जैक अपने परिवार के साथ टेनीज, एरकांसेस, आयोवा, कोलोराडो और उताह जैसी जगहें घूम चुके हैं।

जॉब छोड़ी, घर बेचा और स्कूल बस में शिफ्ट हो गया ये परिवार, वजह जान चौंक जाएंगे(फोटो: सोशल मीडिया)

फ्लोरिडा: अमेरिका में रहने वाले एक कपल ने कोरोना काल में अपनी जिंदगी को लेकर ऐसा निर्णय लिया कि हर कोई हैरान रह गया। फ्लोरिडा में रहने वाले इस कपल ने 1400 स्क्वायर फीट में फैले अपने घर को बेच डाला।

फिर दोनों ने साथ में अपनी जॉब छोड़ दी और फिर एक अलग तरह की लाइफस्टायल अपनाने का निर्णय कर लिया। उन्होंने चार के कमरे को मकान और सम्पतियों को बेचने के बाद जो रकम इकट्ठा हुई।

उसे लेकर अब एक स्कूल बस में शिफ्ट हो चुके हैं। अब ये बस ही उनके लिए सब कुछ है। दोनों का ज्यादातर समय बस के अंदर ही बीतता है। दोनों की एक बेटी भी है। जो उनके साथ ही रहती है।

Giyana
जॉब छोड़ी, घर बेचा और स्कूल बस में शिफ्ट हो गया ये परिवार, वजह जान चौंक जाएंगे(फोटो: सोशल मीडिया)

एक ऐसा शहर जहां कार न सड़क, जानिए क्या है इसकी खासियत

आखिर क्यों उठाया ऐसा कदम

दरअसल जैक और गियाना दुनिया भर में घूमने के अपने सपने को पूरा करना चाहते थे। दोनों काफी समय पहले से ही कुछ अलग करने के बारे में सोचते थे और दो साल बाद उन्होंने आखिरकार फैसला ले लिया कि वे पारंपरिक लाइफस्टायल को छोड़ देंगे। उसके बाद दोनों ने ख़ुशी-ख़ुशी ने निर्णय साथ मिलकर लिया।

32 साल के जैक और गियाना को ट्रैवलिंग का बहुत शौक है। साल 2016 में दोनों ने शादी रचा ली थी और इसी साल उनकी बेटी भी पैदा हुई थी। उनके दो बच्चे हैं।

Jack
जॉब छोड़ी, घर बेचा और स्कूल बस में शिफ्ट हो गया ये परिवार, वजह जान चौंक जाएंगे(फोटो: सोशल मीडिया)

कैसे आया बैन में रहने का आइडिया

इस बारें में जैक और गियाना ने बताया कि वर्ष 2018 में उन्होंने एक ऑनलाइन कम्युनिटी के बारे में जानकारी मिली। ये एक ऐसे लोगों का समुदाय है जो अपनी 9 से 5 की ऑफिस लाइफ को छोड़कर कैंप वैन्स में समय बिताते हैं।

यही काम करते हैं और यात्रा करते हैं। जैक और उनकी पत्नी ने इस कम्युनिटी को जॉइन किया और उन्होंने अपने घर-कार को बेच दिया। इससे जो पैसा मिला उससे उन्होंने एक सेकेंड हैंड मर्सीडिज बेंज स्प्रिंटर वैन खरीदी और इसे एक घर में तब्दील कर डाला।

Jack

जैक ने बताया कि चार बेडरूम के घर से एक वैन में रहना शुरुआत में थोड़ा मुश्किल जैसा था। हमने मदद के लिए काफी यूट्यूब वीडियोज देखीं।

इसके अलावा भी हमें कुछ लोगों ने मदद की। हमने इसके अलावा काफी पैसा डोनेट भी किया और फिर साल 2018 के अंत में फ्लोरिडा शहर से निकल पड़े।

अपने इस नए ‘घर’ के साथ जैक अपने परिवार के साथ टेनीज, एरकांसेस, आयोवा, कोलोराडो और उताह जैसी जगहें घूम चुके हैं।

Giyana
जॉब छोड़ी, घर बेचा और स्कूल बस में शिफ्ट हो गया ये परिवार, वजह जान चौंक जाएंगे(फोटो: सोशल मीडिया)

सऊदी अरब का अनोखा शहर: न होंगी सड़कें और न कारें, जानें कैसे होगा आवागमन

पूरी दुनिया घूमने का है सपना

उन्होंने बताया कि घर और प्रापर्टी बेचने के बाद काफी समय तक उन्होंने उसी पैसे से अपना गुजारा किया। लेकिन बाद में उनके सामने दिक्कतें आने लगी।

उसके बाद से उन्होंने अपना लाइफस्टायल बिजनेस खोल लिया और अब दोनों मिलकर ऐसे लोगों की हेल्प करते हैं है जो परम्परागत जीवन शैली को छोड़कर एक अलग तरह की जिन्दगी जीना चाहते हैं।

पाकिस्‍तानी यूनिवर्सिटी का फरमान, टाइट जीन्स और मेकअप-ज्वैलरी को किया बैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App