पांच लाख रुपये की फिरौती मांगना आरोपी को पड़ा भारी, मामला दर्ज

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर में एक परिवार को धमकी भरी चिट्ठी मिली है। ये चिट्ठी मिलते ही पूरा परिवार दहशत में आ गया है। यह मामला कोतवाली जलालाबाद क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार, जलालाबाद क्षेत्र में रहने वाले एमआई खान को शनिवार को एक धमकी भरी चिट्टी मिली।

इसमें लिखा गया है कि अगर एमआई खान अपनी दोनों बेटियों की शादी अच्छे से करना चाहते हैं तो चार दिन के अंदर चिट्टी लिखने वाले व्यक्ति को पांच लाख रुपये दे दें वरना वो उनकी बेटी को जान से मार देगा।

इतना ही नहीं चिट्टी लिखने वाले व्यक्ति ने ये भी चिट्टी में लिखा है कि वो उनके परिवार के बारे में पूरी जानकारी रखता है और उसे ये भी पता है कि उनकी बेटी कहां पढ़ती है। इसके अलावा आरोपी ने ये भी लिखा है जल्द से जल्द पांच लाख रुपये एकत्रित कर एमआई खान को आरोपी द्वारा बताए पते पर लेकर आ जाना होगा।

चिट्टी पड़ते ही एमआई खान और उनका परिवार दहशत में आ गया है। बताते चलें। वह पेशे से एक पत्रकार हैं और पत्नी और दो बेटो व तीन बेटियों के साथ जलालाबाद क्षेत्र में रहते हैं। उनको जैसे ही यह चिट्टी मिली, वैसे ही उन्होंने पुलिस को इस मामले की सूचना दी। वहीं, पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू करते हुए चिठ्ठी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।

एमआई खान के मुताबिक, शनिवार सुबह जब वह न्यूज पेपर हाकर को बांटने पहुंचे तो वहां पर पास में ही एक चाय का होटल है। यहां खान हमेशा बचे हुए न्यूजपेपर रख देते हैं। रोज की तरह शनिवार को भी खान वहां पेपर देने पहुंचे। तभी वहां मोहल्ले का ही रहने वाला अजीम आया। यहां आते ही अजीम ने खान को एक चिट्टी सौंपी।

खान ने चिट्टी लेकर अपनी जेब में रख ली और वहां से चले गए। उस वक्त व्यस्त होने के कारण उन्होंने चिट्टी नहीं पड़ी। बाद में रात को 11 बजे फ्री होने के बाद उन्होंने वह चिट्टी पड़ी। चिट्टी पड़ते ही उनके होश उड़ गए। चिट्टी में आरोपी ने फिरौती की मांग करते हुए उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

आरोपी ने चिट्टी में लिखा कि बेटी की जिंदगी चाहते हो तो तुरंत पांच लाख रुपये का इंतजाम करके चुपचाप आरोपी को दे दें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो उनकी बेटी को मौत के घाट उतार देगा। आरोपी ने चिट्टी में और भी कई बातें लिखी थीं, जिसको पड़कर एमआई खान और पूरे परिवार के होश उड़ गए।

परिवार के सभी लोग इतने दहशत में आ गए कि उन्होंने रात को अपना पूरा घर हर तरफ से अच्छे बंद कर लिया। फिलहाल, आरोपी के पास इतनी जानकारी होना यह दर्शाता है कि स्वः एमआई खान के परिवार के बारे में अच्छी-खासी जानकारी रखता है। यह आरोपी इस परिवार का कोई बेहद करीबी भी हो सकता है।

वहीं, इस मामले को लेकर पुलिस काफी सतर्क हो गई है और तेजी से जांच भी कर रही है। ऐसे में पुलिस ने चाय के होटल के पास एमआई खान को चिट्टी देने वाले अजीम को गिरफ्तार भी कर लिया है और अभी उससे पूछताछ चल रही है। पूछताछ के दौरान अजीम का कहना है कि यह चिट्टी उन्हें मोहल्ले के रेहान ने दिया था और कहा था कि इसे एमआई खान को देना है।

जैसा रेहान ने कहा ठीक वैसा ही अजीम ने किया और चिट्टी सीधे खान को दे दी। उन्होंने आगे कहा कि इस चिट्टी में क्या है और क्या नहीं, इस मामले में उन्हें कुछ भी नहीं पता। फिलहाल, मामले की जांच जारी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।