PHOTOS: अखिलेश की हुई ‘समाजवादी साइकिल’, समर्थकों ने कुछ ऐसे मनाया जश्न

चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी और चुनाव चिन्ह साइकिल अखिलेश यादव को आवंटित की है जिसके बाद अखिलेश समर्थको में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

PHOTOS: अखिलेश की हुई 'समाजवादी साइकिल', समर्थकों ने कुछ ऐसे मनाया जश्न
चुनाव आयोग के फैसले के बाद जश्न मनाते अखिलेश समर्थक

 

लखनऊ: केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोमवार (16 जनवरी) को मुलायम सिंह यादव को बड़ा झटका देते हुए समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ सीएम अखिलेश यादव को आवंटित कर दिया है। आयोग के फैसले के बाद अब समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की हो गई है।

यह भी पढ़ें … अखिलेश की हुई समाजवादी पार्टी, चुनाव आयोग ने दिया मुलायम सिंह को बड़ा झटका

चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय और सीएम आवास पर अखिलेश के समर्थकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। अखिलेश समर्थक एक ही दिन में होली और दीपावली जैसा जश्न मानते हुए दिखे। समर्थकों ने ‘जय अखिलेश’ के नारे लगाते हुए एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई और रंग गुलाल, पटाखों से अपनी खुशी का इजहार किया। यही नहीं समर्थक ढोल-नगाड़ों संग झूमते भी दिखे।

चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद सीएम अखिलेश यादव ने ट्विटर पर मुलायम सिंह यादव और रामगोपाल यादव  की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा ‘साइकिल चलती जाएगी … आगे बढती जाएगी।’

यह भी पढ़ें … चुनाव आयोग ने लिया फैसला, अब अखिलेश करेंगे साइकिल की सवारी

राम गोपाल यादव ने क्या कहा ?
चुनाव आयोग के अखिलेश के हक में फैसला सुनाने के बाद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा कि सीएम और उनके समर्थक काफी खुश हैं। चुनाव होने के बाद अब मुलायम सिंह यादव पर कोई कमेंट नहीं करूंगा। साथ ही उन्होंने पर्दा उठाते हुए कहा कि कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद है। वहीं, कांग्रेस ने भी इस पर रिएक्शन देते हुए कहा है कि अगर गठबंधन हुआ, तो यूपी चुनाव में इस बार ऐतिहासिक नतीजे आएंगे।

यह भी पढ़ें … सपा ऑफिस में दिखी नई नेमप्लेट, मुलायम की जगह अखिलेश ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष’

क्या बोले लालू यादव ?
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी चुनाव आयोग के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मैं अखिलेश यादव को मुबारकबाद देता हूं और नेताजी से अपील करते हैं कि वह उसे अपने आशीर्वाद दें।

यह भी पढ़ें … मुलायम सिंह ने कहा- दूसरों के हाथ में खेल रहे अखिलेश, बेटे ने की मुसलमानों की अनदेखी

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को होगा। इसके बाद 15 फरवरी, 19 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 4 मार्च और 8 मार्च को विधानसभा चुनाव होने हैं।

यह भी पढ़ें … UP में 11 फरवरी को होगा पहले चरण का मतदान, जानें आपके यहां कब होगी वोटिंग

सभी राज्यों में चुनावी नतीजे 11 मार्च को घोषित होंगे। गौरतलब है कि लखनऊ समेत राज्य के 12 जिलों में चुनाव तीसरे चरण में 19 फरवरी को होंगे। तीसरे चरण में 69 सीटों पर वोटिंग होगी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए जश्न की फोटोज