AXIS बैंक की CEO ने ग्राहकों को लिखा लेटर, कहा- कुछ मुठ्ठीभर कर्मचारियों की हरकत से शर्मिंदा हूं

ग्राहकों को ई-मेल के जरिए लिखे लेटर में कहा है कि कंपनी की बुनियाद मजबूत है और बैंक को बदनाम करने वाले इन कर्मचारियों के व्‍यवहार से वह बहुत अपसेट हैं। इन कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है और आगे भी इस तरह के मामलों में बैंक कड़ी कार्रवाई करता रहेगा।

Published by tiwarishalini Published: December 18, 2016 | 10:05 pm
Modified: December 18, 2016 | 10:10 pm
AXIS बैंक की CEO ने ग्राहकों को लिखा लेटर, कहा- कुछ मुठ्ठीभर कर्मचारियों की हरकत से शर्मिंदा हूं

नई दिल्ली : ऐक्सिस बैंक की एमडी और सीईओ शिखा शर्मा ने कहा है कि वह बैंक के कुछ कर्मचारियों की हरकतों से शर्मिंदा हैं और ऐसे लोगों के कारण बैंक और जनता को परेशानी उठानी पड़ी है। शिखा ने कहा कि कुछ लोगों की गड़बड़ियों के कारण 55,000 से अधिक कर्मचारियों की मेहनत पर पानी फिर गया, जिसका उन्हें बहुत दुःख है।

शिखा शर्मा ने रविवार को बैंक के ग्राहकों को ई-मेल के जरिए लिखे लेटर में कहा है कि कंपनी की बुनियाद मजबूत है और बैंक को बदनाम करने वाले इन कर्मचारियों के व्‍यवहार से वह बहुत अपसेट हैं। इन कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है और आगे भी इस तरह के मामलों में बैंक कड़ी कार्रवाई करता रहेगा।

बता दें कि आयकर विभाग ने गुरुवार को एक्सिस बैंक की नोएडा सेक्टर-51 ब्रांच में छापा मारा था। यहां अफसरों को 20 फर्जी कंपनियों के खाते मिले। इन खातों में 60 करोड़ रुपए से ज्यादा कैश डिपॉजिट हुआ था।

यह भी पढ़ें … नोएडा के एक्सिस बैंक में IT का छापा, 20 फर्जी खातों में जमा मिले 60 करोड़ रुपए

और क्या कहा ऐक्सिस बैंक की एमडी और सीईओ ने ?
ऐक्सिस बैंक में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पड़ रहे छापों पर दुख जताते हुए शिखा शर्मा ने कहा कि बैंक खातों में गड़बड़ी कर जो हेर-फेर की जा रही थी उसकी जांच शुरू कर दी गई है। बैंक ने कई संदिग्ध खातों का पता भी लगाया है।

शिखा शर्मा ने ग्राहकों को संबोधित करते हुए लेटर लिखा कि हम आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए क्योंकि कुछ कर्मचारियों ने नियमों का पालन नहीं किया।  हमने ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

शिखा शर्मा ने लिखा कि मैं अपने ग्राहकों को भरोसा दिलाती हूं कि ग्राहकों की सेवा हमारी प्राथमिकता है और हमने हमेशा नियामकों का पालन किया है।

मैं कस्टमर्स को भरोसा दिलाती हूं कि एक्सिस बैंक के काम को लेकर हमेशा से ही हाई स्टेंडर्ड्स रहे हैं। सिक्योरिटी के लिहाज से फोरेंसिक ऑडिट के लिए केपीएमजी नामक कंपनी को अप्वाइंट किया है।