चौथे चरण में 60.37 फीसद हुआ मतदान, महोबा में सपा-बसपा समर्थकों में झड़प

ललितपुर के चार गांवों में विभिन्न विकास कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। यहां एक भी वोट नहीं पड़ा। इनमें जिले के गदनपुर, बमराना, बारचोन और दैनपुरा गांव शामिल हैं।

Published by zafar Published: February 23, 2017 | 9:36 pm
Modified: February 23, 2017 | 10:09 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: चुनाव के चौथे चरण में कुल 60.37 फीसदी मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा 71.44 प्रतिशत मतदान ललितपुर और सबसे कम इलाहाबाद में 54.88 प्रतिशत वोटिंग हुई। इस दौरान महोबा में सपा व बसपा के समर्थक आपस में भिड़ गए, जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं।

बहिष्कार भी
मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने बताया कि ललितपुर के चार गांवों में विभिन्न विकास कार्यों को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। यहां एक भी वोट नहीं पड़ा। इनमें जिले के गदनपुर, बमराना, बारचोन और दैनपुरा गांव शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस मतदान प्रतिशत के अभी और बढने की उम्मीद है।

जिले                                          मतदान (औसत प्रतिशत में)
इलाहाबाद                                  54.48
बांदा                                          59.22
चित्रकूट                                     60.39
फतेहपुर                                     59.24
हमीरपुर                                     61.50
जालौन                                      57.67
झांसी                                        65.60
कौशाम्बी                                  54.83
ललितपुर                                  71.44
महोबा                                      64.95
प्रतापगढ                                  54.73
रायबरेली                                  60.33
कोतवाल व चौकी इंचार्ज संस्पेंड
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने बताया कि महोबा में दो गुटों में संघर्ष के मामले में इंस्पेक्टर शहर कोतवाली जगदेव प्रसाद और चौकी इंचार्ज बजरिया आनन्द कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि रात करीब 3.30 बजे दोनों गुटों के बीच रेलवे स्टेशन के पास झड़प में फायरिंग हुई। इसमें एक गुट के दो और दूसरे गुट का एक व्यक्ति घायल हुआ है। दोनों पक्षों से एक-एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना में सपा प्रत्याशी का भाई भी घायल हुआ है। गैर लाइसेंसी हथियारों से फायरिंग की गई।

इन जिलों में हुआ मतदान
चौथे चरण में 12 जिलों के 53 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ। इनमें प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर और रायबरेली जिले शामिल हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App