अवैध खनन: दिन में गरजती रही JCB, सूचना पर भी सोती रही पुलिस

सुल्तानपुर: योगी राज में सूबे में अवैध खनन पर रोक है, इस निर्देश के बाद भी रात के अंधेरे में नहीं बल्कि दिन के उजाले में जेसीबी गरजती रही। लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस को कई बार दी, तो जवाब मिला इलाके में ऐसा कुछ नहीं हो रहा। मामला हलियापुर थाना क्षेत्र से जुड़ा है।

हलियापुर के जरई कला का मामला
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र हलियापुर के जरई कला में दिनदहाड़े जेसीबी और ट्रैक्टर लगाकर खुलेआम अवैध खनन का काम चल रहा है। ये खनन किसी आम आदमी की ज़मीन पर नहीं बल्कि चारागाह की (सरकारी) ज़मीन पर हो रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि इसकी शिकायत हम लोगों ने एसओ नीशू तोमर के सीयुजी नम्बर पर की है। अव्वल तो उन्होंने फोन उठाया ही नहीं बाद में जब उठाया भी तो ये कह कर फोन काट दिया कि कहीं कोई काम नही चल रहा।

पुलिस कर्मियों के पास इन सवालों के नहीं हैं जवाब
सवाल ये है के अगर थाना क्षेत्र में जेसीबी नहीं चल रही थी, तो फिर कैमरे में कैद तस्वीर क्या झूठी हैं। इससे भी बड़ा सवाल ये है कि खुदाई में बने गड्ढे और ताज़ी खुदाई और पहले की खुदाई में अंतर होता है या नहीं? ये वो सवाल है के जिसका जवाब पुलिस कर्मियों के पास नहीं है। इलाके में इस तरह सरकारी निर्देश की उड़ती धज्जियों पर जब पुलिस अधिकारियों से सम्पर्क साधा गया तो किसी एक ज़िम्मेदार ने फोन नहीं उठाया।

होगी न्यायोचित कार्यवाई
फिलहाल एसडीएम प्रमोद पाण्डेय ने कहा के मीडिया के माध्यम से उनको जानकारी हुई है। वो इस प्रकरण की जांच करायेगें और दोषी के विरुद्ध विभागीय और न्यायोचित कार्यवाई भी होगी।