कमल हासन ने कहा- हमारी पार्टी में कोई स्थाई नेता नहीं

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन ने नई राजनीतिक पार्टी के नाम की घोषणा कर दी, जिसमें कोई भी स्थाई नेता नहीं होगा। जिसका भी काम पूरा हो जाएगा वो हटेगा और उसकी जगह कोई दूसरा लेगा। 

Published by priyankajoshi Published: February 22, 2018 | 10:24 am
Modified: February 22, 2018 | 11:01 am

चेन्नई: तमिल फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन ने नई राजनीतिक पार्टी के नाम की घोषणा कर दी, जिसमें कोई भी स्थाई नेता नहीं होगा। जिसका भी काम पूरा हो जाएगा वो हटेगा और उसकी जगह कोई दूसरा लेगा।

कमल हासन अपनी पार्टी के नाम की घोषणा करने के पहले पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के घर गए और उनके परिवार के लोगों के साथ मुलाकात की। खास बात ये रही कि पार्टी का नाम ‘मक्कल नीति मययम’ का घोषित करते वक्त हुई जनसभा में उनके साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी मंच पर मौजूद थे। ‘मक्कल नीति मय्यम’ नाम का अर्थ है ‘जन न्याय का केंद्र’।

पार्टी लॉन्च करने के दौरान कमल हासन ने बुधवार को कहा कि लोग मुझसे मेरी विचारधारा के बारे में पूछते हैं। मेरी विचारधारा सभी लोगों को शिक्षा देना है, जाति का खेल रोकना है, भ्रष्टाचार को रोकना है। उन्होंने कहा कि पार्टी के नाम में भी ‘मय्यम’ को रखा गया है, यानी मैं न लेफ्ट हूं और न ही राइट। हम सिर्फ सेंटर हैं।

उन्होंने कहा कि हम उदाहरण पेश करके बताएंगे कि आदर्श सरकार क्या होती है और कैसे चलाई जाती है। राज्य के लोगों ने मुझे इतना कुछ दिया है, मैंने आज तक उन्हें वापस नहीं किया है। मुझे अपराधबोध महसूस होता है। अब मैं इसे आपको वापस करना चाहता हूं। मैं भविष्य के नेताओं की तलाश में हूं। मैं भविष्य की पीढ़ी तराश रहा हूं।

कमल हासन ने कहा कि हमारी पार्टी में कोई स्थायी नेता नहीं होगा। मेरा समय पूरा हो जाएगा तो मैं किसी और को जिम्मेदारी दे दूंगा। मैं आप सभी को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आप सब अपने पैसों से स्कूटर खरीद सकोगे। यह मेरा वादा है।

उन्होंने कहा कि मय्यम दक्षिण के इलाके का भविष्य बनेगा। झंडे में दिख रहे छह हाथ दक्षिण के छह राज्यों का प्रतीक हैं। इसके बीच में बना सितारा दक्षिण की जनता है।  कमल हासन ने कहा कि वह वाम या दक्षिण किसी भी विचारधारा की ओर झुकाव नहीं रखेंगे, बल्कि दोनों में से अच्छी चीजों को अपनाएंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=u7OX6aqTKKk