छोटे कारोबारियों को PM मोदी का तोहफा, मिलेगा 59 मिनट में एक करोड़ का लोन

छोटे कारोबारियों को PM मोदी का तोहफा, मिलेगा 59 मिनट में एक करोड़ का लोन

नई दिल्ली: अगर आप छोटे कारोबारी हैं तो आपके कारोबार में उछााल लाने के लिए पीएम मोदी ने एमएसएमई और आउटरीच प्रोग्राम लॉन्च कर दिया। एक लोन पोर्टल के जरिए अब 59 मिनट में एक करोड़ के लोन को स्‍वीकृति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें …..PM मोदी ने जापानी कारोबारियों को दिया भारत में आकर निवेश का निमंत्रण

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विज्ञान भवन में सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍य श्रेणी उद्यमियों से बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें पता है कि उद्योग शुरू करने में सबसे बड़ी समस्‍या लोन लेना है।यही कारण है कि हमने लोन पोर्टल शुरू किया है।जिसमें एक मिनट से कम समय में एक करोड़ के लोन को स्‍वीकृति मिल जाएगी। पीएम ने कहा ई-कॉमर्स में भागीदारी बढ़ाए जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें …..इन बड़े कारोबारियों की यूपी में आमद पीएम को खुश करने की कवायद !

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि, देश में हुए अनेक सुधारों और फैसलों की वजह से आज भारत में व्यापार करना बहुत आसान हो गया है।उन्‍होंने कहा कि हाल में ‘ईज ऑफ डूइंग रेटिंग’ में हमने बेहतरीन उपलब्‍धियां हासिल की हैं।पिछले चार साल में हम 65 पायदान की छलांग लगाकर अब 77वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। हमारी कोशिश है कि सभी को सस्‍ती दर पर लोन मिल सके।

यह भी पढ़ें …..BUDGET 2018: उद्योग जगत के लिए कई अहम ऐलान, छोटे कारोबारियों की चांदी

अब जीएसटी से जुड़ना और टैक्स भरना ताकत बनेगा
पीएम मोदी ने कहा, लॉन्च किए गए पोर्टल के जरिए छोटे उद्योगों के लिए महज 59 मिनट में लोन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। जीएसटी पंजीकृत हर एमएसएमई को एक करोड़ रूपये तक के नए कर्ज या इन्‍क्रीमेंटल लोन की रकम पर ब्याज में 2 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।उन्होंने कहा मैंने जो ईमानदारी की प्रतिष्ठा की बात की थी, ये उसी का विस्तार है। अब जीएसटी जुड़ना और टैक्स भरना आपकी ताकत बनेगा, आपको ब्याज में 2 प्रतिशत की छूट दिलवाएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App