LU करेगा लांच: 24 घंटे स्‍टूडेंट रहेंगे डिजिटली कनेक्‍ट, इन तीन पोर्टल पर रखनी होगी बात

 यूनिवर्सिटी से जुड़े स्‍टूडेंट्स और पैरेंट्स के लिए खुशखबरी है। अब उन्‍हें अपनी बात रखने के लिए यूनिवर्सिटी एक नहीं तीन तीन डिजिटल प्‍लेटफार्म उपलब्‍ध कराने जा रही

LU करेगा लांच: 24 घंटे स्‍टूडेंट रहेंगे डिजिटली कनेक्‍ट, इन तीन पोर्टल पर रखनी होगी बात

LU करेगा लांच: 24 घंटे स्‍टूडेंट रहेंगे डिजिटली कनेक्‍ट, इन तीन पोर्टल पर रखनी होगी बात

लखनऊ: यूनिवर्सिटी से जुड़े स्‍टूडेंट्स और पैरेंट्स के लिए खुशखबरी है। अब उन्‍हें अपनी बात रखने के लिए यूनिवर्सिटी एक नहीं तीन तीन डिजिटल प्‍लेटफार्म उपलब्‍ध कराने जा रही है।इतना ही नहीं लखनऊ यूनिवर्सिटी के वीसी खुद तीनों पोर्टलों की निगरानी करेंगे और स्‍टूडेंट्स से फीडबैक भी लेंगे।यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर एसपी सिंह ने बताया कि 24 घंटे स्‍टूडेंट्स को डिजिटली कनेक्‍ट रखने के लिए तीन डिजिटल प्‍लेटफार्मों को मंगलवार को लांच किया जाएगा।

स्‍टूडेंट्स को लॉग इन पोर्टल पर मिलेगी इंफार्मेशन

यूनि‍वर्सिटी के स्‍टूडेंट्स को एक स्‍टूडेंट लॉग इन पोर्टल से जोड़ा जाएगा।इस डिजिटल प्‍लेटफार्म पर स्‍टूडेंट को यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्‍ट्रेशन और उसके डिपार्टमेंट द्वारा सीधे इंफार्मेशन दी जा सकेगी। इसके साथ ही साथ स्‍टूडेंट लॉग इन पोर्टल पर यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट रिलेटेड लेटेस्‍ट अपडेट, स्‍टडी मटीरियल और रिफरेंस मटीरियल उपलब्‍ध रहेगा।इसके अलावा स्‍टूडेंट अपने डिपार्टमेंट के प्रोफेसर्स, एसिसटेंट प्रोफेसर्स से डिजिटली सीधा संवाद भी कर सकेंगे।

कंप्लेन के लिए होगा अलग पोर्टल

यूनिवर्सिटी के डायरेक्‍टर आईपीपीआर प्रोफेसर एन के पांडे ने बताया कि अब यूनिवर्सिटी में कंप्लेन करने के लिए प्रॉक्‍टर, एग्‍जामिनेशन कंट्रोलर, प्रो वीसी या वीसी के आफिस के चक्‍कर नहीं लगाने पड़ेंगे।अब सिर्फ एक क्लिक पर ही कंप्लेन की जा सकेगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी का ग्रीवेंस रीड्रेसल पोर्टल बनाया गया है। यहां पर छुट्टी के दिन भी कंप्लेन दर्ज करवाई जा सकेगी। इसमें स्‍टूडेंट,पूर्व स्‍टूडेंट्स, पैरेंट्स, यूनिवर्सिटी स्‍टाफ या अन्‍य कोई भी व्‍यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करवा सकेगा।

फीडबैक पोर्टल पर दे सकेंगे अपनी राय

यूनिवर्सिटी के डायरेक्‍टर आईपीपीआर प्रोफेसर एन के पांडे ने बताया कि यूनिवर्सिटी जो तीसरा पोर्टल मंगलवार को लांच करने जा रही है। उसमें यूनिवर्सिटी के स्‍टूडेंट, यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर, यूनिवर्सिटी विजिट पर आने वाले अन्‍य यूनिवर्सिटी के गेस्‍ट से लेकर कोई भी अपनी राय दे सकता है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के सिस्‍टम के बारे में स्‍टूडेंट, प्रोफेसर और पैरेंट्स का फीडबैक इस पोर्टल पर लिया जाएगा।

इन तीन पोर्टल को एलयू करेगा लांच

डायरेक्‍टर आईपीपीआर प्रोफेसर एन के पांडे ने बताया कि मंगलवार को यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की गाइडेंस में तीन नए पोर्टल लांच किए जा रहे हैं। इनमें स्‍टूडेंट लॉग इन पोर्टल, ग्रीवयांस रीड्रेसल पोर्टल और फीडबैक पोर्टल को यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर सुरेंद्र प्रताप सिंह खुद लांच करेंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App