मनोहर पर्रिकर बोले- GST से घटेंगी कीमतें, शुरुआती दौर में पैदा हो सकता है भ्रम

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने से आम उपभोक्ता को फायदा होगा, क्योंकि उसे कम टैक्स चुकाने होंगे, लेकिन इसे लागू करने के शुरुआती दौर में ‘कुछ भ्रम और बर्बादी’ की स्थिति पैदा हो सकती है।

मनोहर पर्रिकर बोले- GST से घटेंगी कीमतें, शुरुआती दौर में पैदा हो सकता है भ्रम

पणजी: वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने से आम उपभोक्ता को फायदा होगा, क्योंकि उसे कम टैक्स चुकाने होंगे, लेकिन इसे लागू करने के शुरुआती दौर में ‘कुछ भ्रम और बर्बादी’ की स्थिति पैदा हो सकती है।

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को यह बात कही। एक सरकारी आयोजन के बाद मीडिया से बातचीत में पर्रिकर ने पीएम नरेंद्र मोदी की ऊर्जा की तारीफ की, जिसके साथ वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार चला रहे हैं।

यह भी पढ़ें …. PM मोदी बोले- अमेरिकी बिजनेस स्कूलों में अध्ययन का विषय हो सकता है GST

जीएसटी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आम ग्राहकों को लाभ होगा। उन्होंने कहा, “वर्तमान में हमें कई तरह के टैक्स चुकाने पड़ते हैं, उत्पाद कर, सेवा कर, लक्जरी कर, प्रवेश शुल्क, खरीद कर, बिक्री कर, वैट आदि। लेकिन जीएसटी लागू होने के बाद केवल एक टैक्स चुकाना होगा।”

जीएसटी की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर पर्रिकर ने कहा, “एक चीज याद रखिए, कुछ भ्रम पैदा हो सकता है, शुरुआती विध्वंस की स्थिति भी पैदा हो सकती है। लेकिन किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। शुरू में हम यह मानकर चल रहे हैं कि किसी को कुछ भी पता नहीं है, इसलिए हम लोगों के साथ कड़ाई से पेश नहीं आएंगे।”

यह भी पढ़ें …. खुशखबरीः GST से मिलेंगे एक लाख से ज्यादा रोजगार के मौके

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार भी कदम उठा रही है, ताकि लोगों को जीएसटी को लेकर जानकारी और मदद मुहैया कराई जा सके।

–आईएएनएस