पाकिस्तानी PM नवाज शरीफ ने उरी आतंकी हमले को बताया ‘कश्मीरियों का बदला’

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने उरी में हुए आतंकी हमले को कश्मीर में हालात को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया का परिणाम बताया है। शुक्रवार लंदन में शरीफ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उरी हमला कश्मीरियों द्वारा भारत के खिलाफ किए अत्याचारों की प्रतिक्रिया हो सकती है।

Published by tiwarishalini Published: September 24, 2016 | 4:44 pm
Modified: September 24, 2016 | 4:53 pm

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने उरी में हुए आतंकी हमले को कश्मीर में हालात को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया का परिणाम बताया है। शुक्रवार को लंदन में नवाज शरीफ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उरी हमला कश्मीरियों द्वारा भारत के खिलाफ किए गए अत्याचारों की प्रतिक्रिया हो सकती है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने में कश्मीर में मारे गए लोगों और अपनी आंखें गंवाने वाले लोगों के परिजन आहत और गुस्से में हैं। इस दौरान उन्होंने बिना सबूत के पाकिस्तान पर आरोप लगाने के लिए भारत की निंदा भी की है।

यह भी पढ़ें … आतंकी कयूम ने खोली PAK की पोल, कहा- फौज ने दी थी ट्रेनिंग, लश्‍कर के लिए जुटाया फंड

पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि  पाकिस्तान पर आरोप लगाने से पहले भारत को कश्मीर में अपनी नृशंस भूमिका को देखना चाहिए। उन्होने कहा कि जम्मू-कश्मीर विवाद के समाधान के बिना क्षेत्र में स्थाई शांति स्थापित करना असंभव है।

यह भी पढ़ें … यूरोपियन यूनियन ने कहा- बलूचिस्तान में अत्याचार बंद करे पाक, नहीं तो लगेगा बैन

बता दें कि बीते रविवार को जम्मू कश्मीर के उरी में आर्मी ब्रिगेड के हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस निंदनीय कृत्य को अंजाम देने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।