वाराणसी: 12 नवंबर को मनेगी असली ‘दीपावली’, PM वाजिदपुर से दुनिया को दिखाएंगे विकास की नई तस्वीर

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं। अपने 15 वें दौरे पर पहुंच रहे पीएम इस बार दुनिया को वाराणसी में विकास की नई तस्वीर दिखाना चाहते हैं। इसके लिए शहर में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बाबतपुर-चौकाघाट फोरलेन और रिंगरोड फेज-1 पर खासतौर से लाइटिंग की गई है। सड़कें रंग बिरंगी रौशनी से सराबोर है। हाईवे पर लगे इलेक्ट्रिक पोल राष्ट्रध्वज के तीन रंगों से लिपटे हुए हैं।

हाइवे पर हो रही है खूबसूरत लाइटिंग

मोदी के इस दौरे को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यदायी संस्था नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने खास तैयारी की है। इसके तहत हरहुआ स्थित वाजिदपुर सभास्थल से बाबतपुर लगभग 9 किमी में लगे 350 पोल पर आकर्षक लाइटिंग की गई है। वहीं रिंग रोड पर लगभग 150 पोल को हरा, केसरिया और सफेद रंग की लाइटों से सजाया गया है।

यह भी पढ़ें: पूर्व RBI गवर्नर ने नोटबंदी-GST को क्यों बताया विकास की राह में रोड़ा, इन आठ बिन्दुओं में जानें!

खबरों के मुताबिक सोमवार को वाजिदपुर में सभा खत्म करने के बाद मोदी इन सड़कों पर रोडशो करेंगे और दुनिया को चकमते हुए बनारस का दीदार कराएंगे। आपको बता दें कि 812 करोड़ रुपए की लागत से बाबतपुर-चौकाघाट फोरलेन जबकि 769  करोड़ रुपए की लागत से रिंगरोड फेज-1 का काम पूरा हुआ है। वाराणसी के विकास में ये दोनों ही परियोजनाओँ का अलग महत्व है। इन दोनों के बनने के बाद से वाराणसी के विकास को और रफ्तार मिलेगी।

सोशल मीडिया पर छाई हाइवे की तस्वीरें

हाइवे पर आकर्षक लाइटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब छाई हुईं हैं। फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सअप पर लोग इन तस्वीरों को लाइक और शेयर कर रहे हैं। कुछ इसे बदलते बनारस की तस्वीर बता रहे हैं तो कुछ इसे मोदी की उपलब्धियों के तौर पर प्रचारित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अब बीजेपी घर-घर कुंडी खटखटा वोटरों से साधेगी संपर्क, संगठन ने जारी किये दिशा -निर्देश

हाइवे के अलावा बनारस के प्रमुख सरकारी इमारतों पर पहले से ही आकर्षक लाइटिंग की गई है। फसाड योजना के तहत कैंट, मंडुवाडीह, सिटी स्टेशन, सर्किट हाउस, दूरदर्शन टॉवर, बीएचयू के अलावा प्रमुख मंदिरों को रंग बिरंगी लाइटिंग से सजाया गया है।

सीएम कर चुके हैं शहरवासियों से ये अपील

वाराणसी में मोदी के दौरे की तैयारियों पर खुद सीएम योगी आदित्यनाथ नजरें जमाए हुए हैं। पिछले दिनों वाराणसी पर पहुंचें योगी ने अधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि पीएम मोदी के स्वागत में कोई कमी ना रह जाए।

यह भी पढ़ें: विजय कुमार यादव ने कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

इसके लिए उन्होंने बनारस की जनता से भी सहयोग मांगा था। योगी ने शहरवासियों से अपील की थी कि वो 12 नवंबर तक अपने घरों को यूं ही सजा कर रखें, जैसे दीपावली में सजाया था। बताया जा रहा है कि मोदी हेलिकॉप्टर से बनारस की दमकती तस्वीर देखेंगे।