सचिन क्लब में पृथ्वी शॉ शामिल, दिलीप ट्राफी में शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। 17 साल के शॉ ने इस साल जनवरी में हुए अपने पहले रणजी मैच में शतक मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए

सचिन क्लब में पृथ्वी शॉ शामिल, दिलीप ट्राफी में शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज

सचिन क्लब में पृथ्वी शॉ शामिल, दिलीप ट्राफी में शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज

लखनऊ: मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। 17 साल के शॉ ने इस साल जनवरी में हुए अपने पहले रणजी मैच में शतक मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए थे। वो दिलीप ट्राफी में शतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं। सचिन के क्लब में शामिल अभी तक मुंबई के 13 खिलाड़ियों ने अपने पहले रणजी मैच में शतक बनाया है।

यह भी पढ़ें…खेल मंथन ‘Why Sports Conclave’ शुरू, खेल प्रतिभाओं को निखारने के मकसद से जुटे दिग्गज खिलाड़ी

इनमें सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। पहले ही मैच में शतक जमा कर पृथ्वी शॉ भी सचिन के क्लब में शामिल हो गए हैं। वो ऐसा करने वाले मुंबई के 14वें क्रिकेटर बने थे, और अब उन्होंने दिलीप ट्रॉफी में कमाल किया है।
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया रेड के लिये सलामी बल्लेबाज शॉ ने शानदार शुरूआत की, उन्होंने 249 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और एक छक्के से 154 रन की शतकीय पारी खेली। दूसरे सलामी बल्लेबाज अखिल हरवादकर 25 रन बनाकर रन आउट हुए, जिससे पहले विकेट के लिये 74 रन की भागीदारी का अंत हुआ।

यह भी पढ़ें…आस्ट्रेलियाई टीम कुलदीप,चहल को समझ नहीं पा रही हैं : रहाणे

सूर्यकुमार यादव महज आठ रन ही जोड़ सके। इन दोनों के आउट होने के बाद कार्तिक क्रीज पर उतरे। कार्तिक ने शॉ के साथ अच्छा साथ निभाया जिससे दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 211 रन की भागीदारी निभायी। कार्तिक ने 155 गेंद का सामना करते हुए 111 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 12 चौके जड़े। साल 2013 में 14 साल की उम्र में मुंबई में स्कूल मैच में 546 रन का स्कोर बनाकर सुर्खियों में आने वाले बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने पहले रणजी मैच में भी कमाल कर दिया था।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App