रेप के आरोपी की पीड़िता से कराई गई शादी, पंचायत बनी गवाह

Published by Charu Khare Published: March 16, 2018 | 11:49 am
Modified: March 16, 2018 | 12:22 pm

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में एक अजब किस्सा देखने को मिला है। दरअसल, यहाँ एक रेप पीड़िता की शादी रेप के आरोपी से करा दी गई। बता दें कि, शादी का ये फरमान गांव की पंचायत द्वारा सुनाया गया।

दरअसल, पीड़िता जब रेप का मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुँची तो पुलिस आरोपी को पहले थाने ले आई। इसके बाद इस मामले में गाँव में पंचायत बैठाई गई, जिसमें ये फैसला लिया गया कि, अगर आरोपी पीड़िता से शादी कर ले, तो जेल जाने से बच जाएगा।

आरोपी व पीड़िता की स्वीकृति के बाद पुलिस ने थाने में मुकदमा दर्ज करने के बजाए दोनों की शादी कराना मुनासिफ समझा। उधर, दोनों पक्षों का भी कहना था कि, हम कोई कार्यवाही नही चाहते हैं हम समझौता कर लेंगे। जिसके बाद दोनों ही पक्ष थाने से चले गए।

ये था पूरा मामला-

मामला थाना खुटार क्षेत्र का है। यहां बीते मंगलवार को एक युवती शौच के लिए खेत गई थी। गांव के ही एक युवक ने युवती को पकड़ लिया और उसे गन्ने के खेत मे खींचकर ले गया। वहां युवक उसके साथ रेप की घटना को अंजाम देकर फरार हो गया।

पीड़िता ने घर पहुंचकर घटना के बारे मे परिजनों को बताया। इसके बाद पीड़िता परिवार के साथ थाने पहुंची, जहां आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर दी तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

आरोपी के परिजन मुकदमा करने पर पीड़िता की हर शर्त मानने को राजी हो गए। इसके बाद जब गांव मे पंचायत बैठाई गई, तब तय हुआ कि आरोपी की उसी से शादी कराई जाएगी जिसके साथ उसने रेप किया था। हालांकि दोनो पक्ष की इस शर्त पर सहमती भी बन गई। और थाने से दोनों पक्ष बगैर कारवाई के वापस हो गए। गांव पहुचकर एक काजी को बुलाया गया आरोपी का निकाह एक मदरसे मे पढाया गया और पीङिता का निकाह उसके घर जाकर कराया गया। फिलहाल ये निकाह इलाके मे चर्चा का विषय बना हुआ है।

उधर, एसओ बिरजाराम ने बताया कि कल रेप पीड़िता थाने आई थी। डायल 100 आरोपी को पकड़कर लाया था। उधर, आरोपी के परिजन भी थाने आए थे। थाने मे ही दोनो पक्षों का समझौता कराया गया। दोनो ही पक्ष बेहद गरीब है। फ़िलहाल, ये नही पता कि दोनों की शादी हुई है या नही।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App