यूपी विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग कल,पोलिंग पार्टियां बूथों की ओर हुई रवाना

Published by sujeetkumar Published: February 14, 2017 | 5:42 pm
Modified: February 14, 2017 | 5:56 pm

सहारनपुर: यूपी में बुधवार (15 फरवरी) को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए मैदान सज चूका है। सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो जाएगी। जो शाम 5 बजे तक होगी। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। जिले को 19 जोन और 169 सैक्टरों में विभाजित किया गया है। 1254 केंद्र और 2357 मतदान स्थल हैं। जिसके लिए मंगलवार को जेल चुंगी मैदान से मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हुई।

यह भी पढ़ें… तीसरे चरण में कुल 110 दागी उम्मीदवार मैदान में, BJP-BSP अव्वल, सपा भी पीछे नहीं

1254 मतदान केंद्र और 2357 मतदान स्थल है
सहारनपुर की सात विधासभा सीट पर 1254 मतदान केंद्र और 2357 मतदान स्थल है। मंगलवार को जेल चुंगी स्थित रिमाउंट डिपो के मैदान से पोलिंग पार्टियां मैदान केंद्रों के लिए बसों और अन्य वाहनों से रवाना हो गई। सभी बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें… BSP को वोट ना देना इस परिवार पर पड़ा भारी, दबंगों ने जमकर पीटा, दी जान से मारने की धमकी

जिलाधिकारी शफकत कमाल और एसएसपी लव कुमार के मुताबिक 
चप्पे-चप्पे पर अर्द्धसैनिक बल के जवान, पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी तैनात रहेंगे। 241 संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिंहित किया गया है। कोई भी अप्रिय घटना होने पर दस मिनट में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचेगी। चुनावी ड्यूटी के लिए 64 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। इनमें बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसफ, आईटीबीपी, आरपीएफ, पीएसी और सिविल पुलिस फोर्स और चार हजार होमगार्ड तैनात किए गए हैं। इसके अलावा ड्रोन कैमरे से की मतदान केंद्रों पर नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें… सुप्रीम कोर्ट ने कहा- फिल्म सीन वाले राष्ट्रगान में खड़ा होना बाध्यकारी नहीं

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App