इनसे सीखें: 12 साल पुराने मामले में डीएम ने फरियादी की ऐसी की मदद, आप भी करेंगे सैल्यूट!

शाहजहांपुर: शाहजहांपुर के डीएम अमृत त्रिपाठी ने 12 साल पुराने पेंशन के मामले में फरियादी की न केवल मदद की बल्कि लापरवाही बरतने वाले दो बाबूओं को सस्पेंड कर दिया। डीएम से मदद मिलने के बाद उसकी आंखों में ख़ुशी के आंसू छलक आये। उसने डीएम की तुलना भगवान से कर दी। उसने बताया कि वह पिछले 12 साल से कार्यालय के चक्कर लगा रही थी।

ये है मामला
डीएम अमृत त्रिपाठी आज जैसे ही विकास भवन में पहुंचे तो उनको जमीन पर एक विकलांग महिला बैठी दिखाई दी। डीएम ने महिला से पूछा तो पता चला कि वह कई महीने से रूकी पेंशन को ठीक कराने के लिए चक्कर लगा रही है। लेकिन उसका निस्तारण नहीं हो पा रहा है। तभी डीएम ने अपने आफिस से व्हील चेयर मंगवाई और उस विकलांग महिला को उस पर बैठाया।

वहीं दूसरा फरियादी ऐसा था जो पिछले 12 साल से अधिकारियों के चक्कर काट रहा था। तभी उस फरियादी ने राह चलते डीएम को अपनी परेशानी बताई। डीएम भी एक्शन मोड़ में आ गये और फरियादी को अपने साथ ले गए। एक घंटे के अंदर 12 साल से लटके कार्य को निपटा दिया। तब उस फरियादी ने कहा डीएम हमारे लिए भगवान बनकर आए। हालांकि लापरवाही के चलते दो बाबूओं को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए गए है।

ये भी पढ़ें…शाहजहांपुर : छात्रा टीचर से करना चाहती थी शादी, मौत को लगाया गले

ये भी पढ़े…शाहजहांपुर: बेटे की मौत से नाराज परिजनों ने 2 घंटे तक सड़क जामकर पुलिस पर किया पथराव