शानदार : पाकिस्तान का रिकॉर्ड तोड़कर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, हासिल की नई उपलब्धि

Published by tiwarishalini Published: December 23, 2017 | 11:27 am
Modified: December 23, 2017 | 12:14 pm

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को दूसरा टी-20 मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम को 88 रनों से हराते हुए टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। इस टी-20 सीरीज को अपने नाम करते ही टीम ने एक नई उपलब्धि हासिल की। दरअसल, भारत ने साल के अंत तक एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

यह वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले पाकिस्तान के नाम था लेकिन भारतीय टीम ने इसे अपना बना लिया। यह रिकॉर्ड सर्वाधिक सीरीज जीतने का है। बताते चलें, पाकिस्तान ने साल 2013 में 13 द्विपक्षीय सीरीज जीती थीं लेकिन 2017 में 14 द्विपक्षीय सीरीज जीतकर भारत ने पाकिस्तान से ये रिकॉर्ड छीन लिया।

आपको बता दें, भारत ने इस साल कुल 14 सीरीज जीती हैं, जिनमें चार टेस्ट सीरीज, चार टी-20 सीरीज और छह वनडे सीरीज शामिल हैं। भारत ने बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ चार टेस्ट सीरीज जीती हैं। वहीं, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ भारत ने छह वनडे सीरीज अपने नाम की हैं। इसके अलावा इंग्लैंड, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने चार टी-20 सीरीज जीती।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App