1. ऋषि सुनक का परिवार आजादी से पहले पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब से पूर्वी अफ्रीका में जाकर बस गए। वहां से 1960 के दशक में उनका परिवार यूके आ गया।

Photo- Social Media
2. सुनक के पिता यशवीर नायक ब्रिटेन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत थे जबकि मां उषा नायक एक केमिस्ट शॉप चलाती थीं।
Photo- Social Media
3. ऋषि ने दिग्गज भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से साल 2009 में शादी की। दोनों की 2 बेटियां हैं, जिनके नाम कृष्णा और अनुष्का हैं।
Photo- Social Media
5. ऋषि सुनक साल 2019 में बोरिस जॉनसन के प्रधानमंत्री रहते हुए ट्रेजरी के चीफ सेक्रेटरी बने थे। उस दौरान उन्होंने दिवाली के मौके पर डाउनिंग स्ट्रीट अपने आवास पर दीये जलाए थे।
Photo- Social Media
6. सुनक, प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से राजनीति, दर्शन और अर्थशास्त्र की पढ़ाई की। राजनीति में आने से पहले ऋषि सुनक बतौर इनवेस्टमेंट बैंकर के तौर पर काम कर चुके हैं।
Photo- Social Media
7. ऋषि सुनक अक्सर अपनी विरासत और कैसे उनके परिवार ने उन्हें हमेशा मूल्यों और संस्कृति के बारे में याद दिलाया, के बारे में बात किया करते हैं।
Photo- Social Media
8. सुनक प्रायः अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ भारत की आईटी सिटी बेंगलुरू की यात्रा करते हैं, जहां उनके ससुर और इंफोसिस फाउंडर नारायण मूर्ति रहते हैं।
Photo- Social Media
9. ऋषि सुनक के जीवन पर भगवत गीता का बड़ा प्रभाव है। 2022 की गर्मियों में जब वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे थे, तब उनकी अमीरी को लेकर उन्हें खूब निशाना बनाया गया।
Photo- Social Media
10. इस बात में कोई शक नहीं कि सुनक दंपति ब्रिटेन के सबसे रईस लोगों की सूची में शुमार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषि सुनक की कुल संपत्ति 700 मिलियन पाउंड से अधिक है। यॉर्कशायर में एक हवेली के मालिक होने के अलावा, ऋषि और उनकी पत्नी अक्षता के पास मध्य लंदन के केंसिंग्टन में एक संपत्ति है।
Photo- Social Media
11. ऋषि सुनक क्रिकेट खेलने के शौकीन हैं। वे फिट रहने के लिए क्रिकेट खेलते रहते हैं।
Photo- Social Media
12-ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते ही एक नया इतिहास रचेंगे।
Photo- Social Media