गलती से भी घूमने ना जाएं भारत के ये 5 हिल स्टेशन

photo credit: social media
शिलांग
शिलांग, मेघालय की राजधानी, भारत के उत्तर-पूर्व में एक पहाड़ी शहर है। शिलांग में खूबसूरत झीलें और झरने हैं और यह देवदार के जंगलों और हरे-भरे पहाड़ों से घिरा हुआ है। यहां घूमने का खर्च 35 से 40 हजार के बीच आता है।
पोंमुड़ी पहाड़ियां
पोंमुड़ी पहाड़ियां को केरल का कश्मीर भी कहते हैं। पोंमुड़ी चोटी पश्चिमी घाट पर्वत श्रृंखला का हिस्सा है और 1100 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यहां घूमने का खर्चा करीबन 25 से 30 के बीच आता है।
कुफरी
शिमला के पास बसा ये प्यारा सा शहर कपल के लिए बेस्ट है। यह जगह हिमालय की गोद में बसा कुफरी, हिमाचल के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां घूमने के लिए आपको 20 से 25 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे।
खज्जियार
हिमाचल प्रदेश में डलहौजी से बस 26 किलोमीटर दूर एक बेहतरीन ये हिल स्टेशन कपल के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप अपनी पार्टनर के साथ आ सकते हैं और यहां के नजारे का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां घूमने के लिए आपको 30 से 35 हजार रुपए का खर्च होगा।
दार्जीलिंग
दार्जीलिंग पश्चिम बंगाल में शिवालिक पहाड़ों की गोद में बसा हुआ है। कपल के लिए दार्जीलिंग बेहद खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां घूमने के लिए आपको 40 हजार के आसपास पैसे रख लें।