पतियों की इन बातों को बर्दाश्त नहीं कर पाती पत्नियां

photo credit: instagram
पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और नोक-झोंक भरा होता है, लेकिन पति की कुछ आदतें ऐसी होती हैं जिससे पत्नियां गुस्से से आग बबूला हो जाती हैं।
शादीशुदा जिंदगी में उतार-चढ़ाव आना आम बात है, लेकिन कई बार कुछ आदतें पति-पत्नी के बीच रिश्तों में दरार पैदा कर सकती हैं।
पतियों को ये समझने की जरूरत है कि उनकी वाइफ किस बात पर गुस्सा कर रही हैं और उन्हें किस बात पर गुस्सा आता है।
जानते हैं पतियों को अपनी इन आदतों को तुरंत बदलनी चाहिए, जो पत्नियों को गुस्सा दिलाती हैं और उनका खून खोलाती हैं।
हर काम में पति अपनी पत्नी की तुलना मां से ना करें। पति के ऐसा बार-बार कहने पर अपकी पत्नी का दिल दुख सकता है, जिसके कारण आपकी पत्नी गुस्सा हो सकती है।
वाइफ वर्किंग हो या न हो, लेकिन घर को संभालना एक व्यक्ति के बस की बात नहीं है। पति चाहे खाली ही क्यों न बैठा हो, लेकिव वह घर के काम नहीं करते हैं यह देखकर पत्नियां अक्सर गुस्सा हो जाती हैं।
पतियों की दूसरी औरतों की तारीफ करने की आदत किसी भी पत्नी को पसंद नहीं आती है खासकर तब जब बीवी बगल में हो और पति किसी और को देखे।
पतियों की ये सबसे बुरी आदत होती है कि पत्नी कुछ बोल रही होती है तो वो उनकी बातों पर ध्यान नहीं देते हैं। पतियों की ये आदत हर पत्नी के खून को खौलाने के लिए काफी होता है।
ज्यादातर पतियों की ये आदत होती है कि वो पत्नियों के ऊपर मजाक बनाते हैं और ठहाके मारकर हस्ते हैं। पतियों का बात-बात पर उन पर मजाक बनाना औरतों को गुस्सा दिलाता है।