Politics

सोमवार को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में कई भाजपा नेता ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन के लिए राजघाट पहुंचे। जहां पर पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है और सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बस में ले गई।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बाद अब केंद्रीय राज्यमंत्री प्रताप चंद्र सारंगी के ओडिशा के बालासोर में लापता होने के पोस्टर लगाए गए हैं। इस मामले में दो कांग्रेसी नेताओं पर केस दर्ज किया गया है।

कोरोना वायरस को लेकर मोदी कैबिनेट की बैठक शुरू हो चुकी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक के बाद मोदी सरकार कई बड़े एलान कर सकती है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने देश कि महानगरों में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। शिवसेना नेता ने कहा की गुजरात में अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के जरिए इस वायरस का संक्रमण गुजरात के बाद मुंबई और दिल्ली में फैला।

मध्य प्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर आई है। यहां बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी रहे और बाद में उनके ही खिलाफ पार्टी के अंदर विरोध के स्वर मुखर करने वाले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

कोरोना वायरस के चलते इस वक्त देश लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है। आज लॉकडाउन 4.0 का आखिरी दिन है। कल से यानि एक जून से लॉकडाउन 5.0 शुरू होने वाला है, जो एक जून से 30 जून तक के लिए लागू रहेगा।

महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान आया है। प्रफुल्ल ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार वेंटिलेटर पर नहीं है। प्राकृतिक आपदा पर राजनीति करना ठीक नहीं है। महाराष्ट्र सरकार सही से काम कर रही है।

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों पर बात की और ‘मोदी (MODI) नाम का फुल फॉर्म बताया, कहा कि मोदी नाम में एक मंत्र है।

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस समय राजनीति करने में कांग्रेस ने कोई रूचि नहीं दिखाई है। हमने कहा, आम लोगों की जेब मैं पैसा होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होगा तो लोग बदहाली में गुजरेंगे। ऐसा कहना क्या सरकार का विरोध है?

सपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 33वीं पुण्यतिथि के अवसर पर पार्टी कार्यालय लखनऊ में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा व्यक्त करते हुए कहा कि चौधरी चरण सिंह ने गांवों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृषि को ताकत देने की नीतियों को लागू किया।