Politics

इसी क्रम में अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी प्रयागराज ने अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज करने के आदेश जारी कर दिए है।

वीडियो संदेश में सोनिया ने नीतीश और मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्हें बंदी सरकारें करार दिया है। साथ ही उनका कहना है कि नए बिहार के निर्माण के लिए जनता तैयार है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत पर आरोप लगाने की जल्दबाजी में राहुल गांधी बड़ी चूक कर बैठे। उन्होंने संघ प्रमुख के हिंदी में दिए भाषण पर गौर नहीं किया। भाषण के जिस अंश को आधार बनाकर ट्वीट किया गया है, उसमें उन्होंने एक बार भी यह नहीं कहा है कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है।

बता दें कि बीते दिनों जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था हम अनुच्छेद 370 वापस लेकर रहेंगे। जब तक ऐसा नहीं हो जाता, वो कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगी। महबूबा मुफ्ती ने यह भी कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के अलावा दूसरा कोई झंडा हाथ में नहीं लूंगी।

आप के प्रदेश मुख्यालय पर सोमवार को सांसद संजय सिंह ने कहा कि बलिया में भाजपा नेता ने सीओ, एसडीएम और पुलिस के सामने एक पाल समाज के व्यक्ति की सीने पर गोली मारकर हत्या कर दी और पूरी सरकार उस हत्यारे को बचाने में लग गई।

महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। पवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

नागपुर में विजय दशमी के मौके पर अपने भाषण में जो कुछ संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा वह देश के सभी नागरिकों के लिए बेहद अहम है। उन्‍होंने अपने भाषण में न केवल वाह़य शक्तियों से निपटने का रास्‍ता सुझाया बल्कि भारत में आंतरिक शांति बनाए रखने को भी जरूरी करार दिया।

भाजपा से राज्यसभा सदस्य बनने के लिए पिछले एक सप्ताह से कई तमाम दावेदार हाईकमान के चक्कर लगा रहे है। अभी तक के निर्णयों को देखते हुए इनमें एक-दो नाम चौकाने वाले और दूसरे राज्यों के लोगों के भी हो सकते हैं लेकिन इस बार यूपी वाले दावेदारी से एकदम बाहर नहीं हैं।

लखनऊ समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव कोरोना महामारी से जीतकर रविवार को विजयदशमी के मौके पर लखनऊ स्थित अपने घर लौट आए हैं। रविवार की शाम चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ पहुंचे मुलायम सिंह यादव का स्वागत समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एयरपोर्ट पर किया।

राहुल गांधी ने RSS प्रमुख के विजयदशमी उत्सव के अवसर पर नागपुर में दिए भाषण के संदर्भ में समाचार एजेंसी के ट्वीट को उद्धृत करते हुए कि भारत भूमि पर चीन के कब्जे का असली सच क्या है इसे RSS प्रमुख मोहन भागवत अच्छी तरह से जानते हैं।