Politics

मिदनापुर: तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) से भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी ने सत्ताधारी पार्टी पर जुबानी हमला और तेज कर दिया है। शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 2019 में आरामबाग लोकसभा क्षेत्र में हुगली जिले में सत्ताधारी पार्टी ने 16 ईवीएम मशीनों से वोटों की गिनती नहीं होने दी थी। भाजपा …

सीएम येदियुरप्पा के लिए एक सीडी फिर से सिर दर्द बन गई है। इस सीडी को लेकर एक ओर जहां बागी विधायक CM येदियुरप्पा पर निशाना साध रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी कर्नाटक की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निशाने पर लिया है।

कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के संघर्ष और आंदोलन की गाथा को उत्तर प्रदेश में दस लाख घरों तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने दस लाख कैलेंडर तैयार कराए हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को दोपहर डेढ़ बजे राजधानी लखनऊ के एयरपोर्ट पर उतरेंगे। एयरपोर्ट के बाहर पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा।

शुभेंदु अधिकारी ने ममता को हराने तक का दावा कर डाला है। नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में रहने वाली आबादी में करीब 70 फीसदी हिंदू हैं जबकि शेष मुसलमान है।

टीआरएस (TRS) के कई नेताओं ने कहा है कि फरवरी में के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrasekhar Rao) अपने बेटे के.टी. रामाराव (K.T. Rama Rao) को सीएम बना सकते हैं। इन नेताओं के अलावा सूत्रों के हवाले से भी यह खबर सामने आई है कि अब के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrasekhar Rao) अपना ध्यान राष्ट्रीय स्तर की राजनीति पर केंद्रित करना चाहते हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने एलान किया है कि सरकार ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी भी कोलकाता पहुंचेंगे। वहीं तृणमूल कांग्रेस पीएम मोदी के इस पूरे कार्यक्रम को सियासत से जोड़कर देख रही है। पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार की नीयत में खोट है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनौती देते हुए टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के गढ़ से चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की, तभी से ये आंशका जताई जा रही थी कि शुभेंदु ममता के खिलाफ इसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार के कृषि कानूनों की खामियों पर पुस्तिका जारी की तो भाजपा के कृषि और किसान प्रेम की परत-परत उघेडक़र सामने रख दी।

पूर्वी मिदनापुर जिले के खेजुरी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) की रैली से पहले ही दोनों पार्टियों के बीच यह झड़प हो गई। बीजेपी कैडरों का दावा है कि जब वे सुवेंदु अधिकारी की रैली में शामिल होने के लिए जा रहे थे तो उन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया है।