Politics

प्रसाद के लिए नायडू ने आगे कहा कि आंध्र प्रदेश राज्य को लेकर प्रसाद ने जो संघर्ष किया, वह कभी भुलाया नहीं जा सकता है। नायडू ने ये भी कहा कि प्रसाद की आंध्र प्रदेश के बंटवारे में भी अहम भूमिका रही।

2014 के महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की थी। पहले से लोकसभा चुनाव में हार का दर्द झेल रही कांग्रेस को इन दोनों राज्यों में करारा झटका लगा और सत्ता गंवानी पड़ी।

पीड़ित छात्रा के पिता ने तो शारीरिक शोषण तक का आरोप लगाया है।  इस घटना को लेकर वे कोई भी सफाई देने के बजाए आरोपों का जवाब पुलिस और न्यायालय के सामने देने की बात कह रहे है।

लखनऊ : प्रदेश में ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ढाई वर्ष पहले बहुत चुनौतियां थीं, लेकिन हमने उन्हीं चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम किया है। यूपी को पहचान के संकट से बाहर निकालने का काम किया है। हमने विकास और सुशासन के 30 माह पूरे …

श्रीधर अग्निहोत्री लखनऊ: मिड-डे मील योजना पर भले ही सवाल उठते रहे हों परन्तु सरकार की यह योजना अपने शैशवकाल से ही आकर्षक रही है। यह बात अलग है कि थोड़ी सी चूक के कारण कई बार मिड डे मील को लेकर समाज में गलत संदेश भी गया। आज भी मिड डे मील को लेकर …

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर विश्वविद्यालय परिसर में देशद्रोही नारे लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर आरोप पत्र दायर कर मुकदमा चलाने के लिये दिल्ली सरकार के गृह विभाग से अनुमति मांगी है।

कांग्रेस के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार को तिहाड़ में जेल नंबर 7 में भेजा गया है। इसी जेल नंबर 7 में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी 5 सितंबर से न्यायिक हिरासत में हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह अपने बयान के कारण फिर से विवादों में आ गए हैं। उन्होंने दुराचार के मामलों में भगवा धारियों के लिप्त होने पर सवाल उठाया, तो हिंदू समाज ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच एक बार फिर सीट बंटवारे को लेकर घमासान होता नजर आ रहा है। हाल ही में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री दिवाकर राओते का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि 'शिवसेना को अगर 288 में से 144 सीट नहीं मिलती हैं तो गठबंधन टूट सकता है।'

पूरी राजनीति से दूर यज्ञ और पूजन करने वाले पंडित लोकेश शास्त्री का कहना है कि यज्ञ का आयोजन हरचंदपुर से कांग्रेस के विधायक राकेश सिंह कर रहे हैं।