×

अखिलेश ने किया जेपी को याद, बोले- उन्होंने उठाई थी गैर कांग्रेसवाद की बात

aman
By aman
Published on: 11 Oct 2017 6:18 AM GMT
अखिलेश ने किया जेपी को याद, बोले- उन्होंने उठाई थी गैर कांग्रेसवाद की बात
X
अखिलेश ने किया जेपी को याद, बोले- उन्होंने उठाई थी गैर कांग्रेसवाद की बात

लखनऊ: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 115वीं जयंती के अवसर पर आज (11 अक्टूबर) अखिलेश यादव ने कहा, 'आज जयप्रकाश नारायण जी को समाजवादी आंदोलन से जुड़े लोग याद कर रहे हैं। उन्हीं की याद में ये म्यूजियम और सेंटर बनाया गया है। गैर कांग्रेसवाद की जो बात उन्होंने उठाई थी, उसमें लोग साथ जुड़े। इसी के बाद समाजवाद का आंदोलन आगे बढ़ा। आज उसी आंदोलन को उसी रूप में आगे बढ़ाना होगा।'

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज यहां पहुंचकर जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उनके साथ सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम विधानसभा और विधान परिषद के नेता विरोधी दल नेता राम गोविन्द चौधरी और अहमद हसन, एमएलसी राजपाल कश्यप, सन्तोष यादव सनी आदि भी थे।

ये भी पढ़ें ...अखिलेश बोले- जनता मांगेगी बीजेपी नेताओं से काम का हिसाब

पिता गलत पर टोकता है, कान खींचता है

इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा, कि जो पिता अपने बेटे की कमी छुपाता है उसका बेटा कभी आगे नहीं बढ़ता है। मेरे पिताजी ने जो भी कमी हमें बतायी, हमने उसे दूर करने का प्रयास किया। एक पिता ही बेटे की सही कमी बता सकता है। जो पिता बेटे की गलत बातों पर टोकता है, कान खींचता है उसका बेटा तरक़्क़ी करता है, कामयाब होता है और आगे बढ़ता है।

प्रेस पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं

अखिलेश ने अपने निशाने पर सरकार के साथ मीडिया को भी लिया। कहा, 'प्रेस पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। उन्होंने कहा, आज अगर प्रेस सरकार के खिलाफ लिख दे, तो जान तक जा सकती है।'

ये भी पढ़ें ...अखिलेश ने पिता मुलायम को लेकर दिया बड़ा बयान, निशाने पर योगी

जेपी आंदोलन को फिर आगे बढ़ाने की जरूरत

सपा अध्यक्ष ने कहा, नेताजी समाजवादी आंदोलन को आगे लेकर बढ़े। हमलोग जेपी आंदोलन को एक बार फिर आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उसी मुहिम के जरिए युवाओं को रोजगार और किसानों को उनका हक़ मिलेगा।

हमें भी बताएं पैसे बनाने का फार्मूला

उन्होंने जय शाह मुद्दे पर भी अपने विचार रखे। कहा, 'कोई हमें भी तो बताए 50 हज़ार रुपए से करोड़ों बनाने का फार्मूला। उन्होंने कहा, क्या ऐसे जीडीपी ग्रोथ होता है।'

ये भी पढ़ें ...समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव अध्यक्ष घोषित

ये बस वादा करते हैं, निभाते नहीं

जेपी सेंटर विवाद पर अखिलेश यादव बोले, 'सरकार जानबूझकर यहां का काम रोक रही है। समाजवादियों पर क्रिमिनल ऑफेंस के चार्जेज लगाए जा रहे हैं। यह जनता के पैसों की बर्बादी है।' उन्होंने कहा, वर्तमान सरकार ने गंगा-यमुना साफ करने का वादा किया था। किया, कुछ नहीं किया। हमने गोमती को साफ किया। काली पड़ चुकी हिंडन नदी को साफ किया। इनसे नहीं ये सब नहीं हो सकता। अखिलेश बोले, बीजेपी से सावधान रहने की ज़रूरत है।

आगे की स्लाइडस में देखें कार्यक्रम और शिरोज हेंगआउट से जुड़ी अखिलेश की तस्वीरें ...

अखिलेश ने किया जेपी को याद, बोले- उन्होंने उठाई थी गैर कांग्रेसवाद की बात

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story