×

CM ने राहुल को बताया अच्छा लड़का, कहा- आते रहें UP तो हो जाएगी दोस्ती

By
Published on: 8 Sep 2016 7:28 AM GMT
CM ने राहुल को बताया अच्छा लड़का, कहा- आते रहें UP तो हो जाएगी दोस्ती
X

लखनऊ: काम नहीं करने वाले अधिकारियों पर सख्ती करने के आदेश के साथ चुनावी मूड में आए सीएम अखिलेश यादव ने गुरुवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की तारीफ की तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अच्छा लड़का बताया।

मूर्ति में नहीं करता पैसा बर्बाद

कैबिनेट की बैठक के बाद संवादताओं से बात करते हुए अखिलेश ने कहा, ''मैं भी बाबा साहब को मानता हूं, लेकिन उनके नाम पर मूर्ति या पार्क में पैसा बर्बाद करने का पक्षधर नहीं हूं। क्या फायदा ऐसी मूर्तियों और पार्क का जिसमें जनता का पैसा बर्बाद हो और किसी को लाभ भी ना पहुंचे।''

महापुरुषों के ठेकेदारों की चांदी

अखिलेश ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा, ''महापुरुषों के ठेकेदार घूम रहे हैं। ऐसे लोगों को मौका मत दो। मैं भी बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलना चाहता हूं।'' अखिलेश ने ये संदेश दे दलितों को साधने की कोशिश भी की। अखिलेश ने कहा कि चुनाव का वक्त आ गया है और अब तो महापुरुषों के ठेकेदारों की चांदी हो जाने वाली है।

यह भी पढ़ें...अखिलेश की कैबिनेट मीटिंगः यूपी में मानदेय पर रखे जाएंगे 30 हजार BPED शिक्षक

राहुल को जवाब

मुख्यमंत्री ने हंसते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अच्छा लड़का बताया और कहा कि उन्हें यूपी आना चाहिए। वो यूपी कम आते हैं इसलिए अब तक इस राज्य को ठीक से समझ नहीं पाए हैं। ज्यादा आएंगे तो उनसे दोस्ती भी हो सकती है।

गौरतलब है कि राहुल ने अपने पिछले दौरे में अखिलेश को भी अच्छा लड़का बताया था लेकिन ये भी कह दिया था कि काम नहीं कर पा रहा है। अखिलेश ने संभवत: राहुल के इसी बयान का जवाब दिया।

खाट लूट पर चुटकी

सीएम ने ये भी कह दिया कि दोस्ती का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। दोस्ती मतलब दोस्ती और कुछ नहीं। देवरिया में 6 सितंबर को राहुल की खाट पंचायत के बाद खटियों की हुई लूट पर चुटकी लेते हुए अखिलेश ने कहा, ''यदि हमारी पार्टी के लोग करते तो कहा जाता सपा के गुंडों ने खाट लूट ली लेकिन ये तो कांग्रेसियों ने ही किया।''

बसपा शासन में जमीन की लूट

सीएम के कहा कि सपा पर जमीन कब्जे के आरोन लगते रहे हैं, लेकिन बसपा के शासनकाल में जमीन की लूट हुई थी। जगह-जगह जमीन कब्जा कर स्मारक और पार्क बनाए गए। ऐतिहासिक जेल को तोड़ स्मारक और पार्क बना दिया गया। उस जेल में कभी काकोरी कांड के दीवानों को रखा गया था।

Next Story