×

अयोध्या ही नहीं काशी और मथुरा पर भी दावा छोड़ें मुस्लिम : सुब्रमण्यम स्वामी

Aditya Mishra
Published on: 18 Nov 2018 5:11 AM GMT
अयोध्या ही नहीं काशी और मथुरा पर भी दावा छोड़ें मुस्लिम : सुब्रमण्यम स्वामी
X

वाराणसी: लोकसभा चुनाव की आहट के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आन्दोलन तेज होने लगा है। अयोध्या में 25 नवंबर को होने जा रहे विहिप और शिवसेना के आंदोलन के पहले पूरे देश में माहौल बनाने की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। बीएचयू में इस मुद्दे को लेकर एक सेमिनार का आयोजन हुआ।

जिसमें बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने यहां पर मुसलमान संगठनों से अयोध्या, काशी और मथुरा तीनों पर दावा छोड़ते हुए हिंदुओं को सौंपने की बात कही। साथ में ये भी कहा कि अयोध्या में किसी भी कीमत पर राम मंदिर बनकर रहेगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना

स्वा्मी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस के वकील इस मसले पर जल्द फैसला न आए, इसके लिए 5 जजों की बेंच के फैसले को 7 जजों की बेंच के हवाले करने की सिफारिश करके इसमें पांच माह का विलंब कर दिया। स्वतंत्रता भवन में लगातार गूंज रहे 'अयोध्या तो झांकी है, काशी-मथुरा बाकी है' के नारे के बीच स्वामी ने कहा कि मुस्लिम शासकों ने हिंदुस्तान में 40 हजार मंदिर तोड़े थे।

देश के सहिष्णु हिंदू सिर्फ अयोध्या, काशी, मथुरा मांग रहे हैं। जिसके साक्षात प्रमाण मौजूद हैं कि किस प्रकार उसको तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया गया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज अयोध्या, काशी और मथुरा हिंदुओं को सौंप दें, यह बेहतर होगा।

छात्रों ने किया स्वामी का विरोध

विहिप के इस कार्यक्रम को लेकर छात्रों के एक गुट ने जोरदार विरोध भी किया। छात्रों ने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर विश्वविद्यालय का भगवाकरण किया जा रहा है। मूल मुद्दों को दरकिनार कर कैंपस में विवादित विषयों को उछाला जा रहा है। छात्रों के विरोध के खिलाफ एबीवीपी संगठन के कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों गुटों के बीच टकराव की नौबत आ गयी।

ये भी पढ़ें...सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा- माल्या के खिलाफ जारी हुए लुक आउट नोटिस को कमजोर किसने कराया

ये भी पढ़ें...अयोध्या विवाद: सुब्रमण्यम स्वामी के बयान पर फिर तूफान

ये भी पढ़ें...सुब्रमण्यम स्वामी- दोनों राज्यों में हमारी सरकार बन रही है

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story