×

बड्डे स्पेशल! इस बार तो अटल के 'कद' से भी आगे निकल गए मोदी

Rishi
Published on: 9 Sep 2017 2:07 PM GMT
बड्डे स्पेशल! इस बार तो अटल के कद से भी आगे निकल गए मोदी
X

आशुतोष त्रिपाठी

लखनऊ: प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर यूपी विधान सभा के सामने लगने वाला कट आउट अद्भुत्अ होगा। इस कट आउट को बनाने के लिए दुबई से कारीगर को बुलाया गया है। 110 फ़ीट ऊँचे और 35 फ़ीट चौड़े कट आउट के ज़ुल्फ़िक़ार हुसैन अपने ख़ास अंदाज़ में तराश रहे हैं। इससे पहले वह 1998 में पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी बाजपाई का 100 फ़ीट ऊंचा कट आउट बना चुके हैं।

प्रधानमंत्री का 110 फ़ीट ऊंचा बनेगा कट आउट

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन इस बार यूपी वालों के लिए ख़ास होगा। विधान सभा चुनावों में मिली बड़ी जीत के बाद हुवे जश्न से बड़े जश्न की तैयारी लखनऊ में की जा रही है। पेशे से वकील और भाजपा नेता नृपेंद्र पाण्डेय पीएम के जन्मदिन पर ख़ास बनाने का इंतज़ाम किया है। नृपेंद्र की ख़ास फरमाइश पर दुबई से ज़ुल्फ़िक़ार हुसैन उर्फ़ राजू आर्टिस्ट पिछले एक महीने से पीएम के 100 फ़ीट ऊँचे कट आउट को तराश रहे हैं। ज़ुल्फ़िक़ार 1985 से दुबई में रहे थे, और नृपेन्द्र पाण्डेय के बुलावे पर पीएम का कट आउट तैयार करने के लिए लखनऊ पहुँच गए। यह कट आउट यूपी विधान भवन के सामने स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय के बाएं तरफ लगाया जाएगा। जो पीएम के जन्मदिन पर आकर्षण का केंद्र भी रहेगा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपाई का बना था कट आउट

इससे पहले ज़ुल्फ़िक़ार हुसैन 1998 में पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी बाजपाई 100 फ़ीट ऊंचा कट आउट भी बना चुके है। जो के डी सिंह बाबू स्टेडियम के पास परिवर्तन चौक पर लगाया गया था। ज़ुल्फ़िक़ार कहते हैं कि वह देश के नामचीन लीडरों के बड़े कट आउट तैयार कर चुके थे लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी के बड़े कट आउट तैयार करने की उन की दिली ख्वाहिश अब पूरी हो रही है। ज़ुल्फ़िक़ार कहते हैं कि नृपेन्द्र पांडेय पुराने रिश्ते के चलते यह मौक़ा मिला है। और अब वह देश में ही रह कर अपने हुनर का जलवा बिखेरेंगे। इस कट आउट को बनाने के लिए ज़ुल्फ़िक़ार और नृपेन्द्र के बीच यह तय नहीं हुवा है कि इस कारीगरी का मेहनताना क्या होगा। बल्कि जो मिलेगा वो ख़ुशी-ख़ुशी रख लेंगे।

इन हस्तियों का भी बना चुके हैं कट आउट

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपाई के अलावा ज़ुल्फ़िक़ार हुसैन देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का 70 फ़ीट ऊंचा कट आउट बना चुके है। इन की कारीगरी से कांशीराम, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तस्वीर भी कट आउट के ज़रिये अपना जलवा बिखेर चुकी है।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=GYnNdt45hKo[/embed]

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story