Top

VIDEO: आमने-सामने आए योगी-मौर्या के समर्थक, अपने-अपने नेता को CM बनाने की मांग

यूपी में सीएम के चुनाव को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर आज शनिवार 18 माच्र को भी जारी रहा जबकि दूसरी ओर नेताओं के समर्थक कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय में नारेबाजी कर रहे हैं ।

tiwarishalini

tiwarishaliniBy tiwarishalini

Published on 18 March 2017 8:17 AM GMT

VIDEO: आमने-सामने आए योगी-मौर्या के समर्थक, अपने-अपने नेता को CM बनाने की मांग
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ: यूपी में भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश की जनता ने एक बड़ा जनादेश दिया है। इस जनादेश को सँभालने के लिए शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेताओं ने लोकभवन में विधायकों की बैठक बुलाई है। इसमें यूपी के सीएम के नाम की घोषणा होनी है। लेकिन इस बैठक और सीएम के नाम की घोषणा से पहले ही बीजेपी ऑफिस का माहौल गर्म हो उठा है। सीएम की रेस में चर्चा में चल रहे संभावित नाम वाले बड़े नेताओं के समर्थक शनिवार को बीजेपी आफिस में आमने सामने आ गए।

-सीएम की ताजपोशी से पहले ही पार्टी में गुटबाजी साफ दिखाई दे रही है।

-माहौल कुछ ऐसा बन रहा है कि लग रहा है कि पार्टी अभी भी चुनावी माहौल से उबर नहीं पाई है।

-पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा सीएम के नाम पर सस्पेंस कायम है और बडे नेताओं के होंठ सीएम के प्रश्‍न पर सिंलेे से नजर आ रहे हैं।ऐसे में नेताओं के समथर्क अपने-अपनेे नेता को सीएम बनाने की मांग पर नारेबाजी करते हुए पार्टी आफिस में सुबह साढे 8 बजे से डेरा डाले हुए हैं।

-इतना ही नहीं पार्टी के विधायकों, वरिष्‍ठ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का सुबह से लगातार आना जारी है, और सबको सीएम के नाम की औपचारिक घोषणा का इंतजार है।

-हर किसी के चेहरे पर पार्टी द्वारा सीएम के नाम को लेकर कायम सस्‍पेंस के बादल छटने का इंतजार साफ देखा जा सकता है। इसी बेसब्री में कार्यकर्ता अपने अपने नेताओं के प्रोजेक्‍शन में जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

कुशीनगर से पहुंचे केशव मौर्य के समर्थक

-बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्या पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष हैं।

-इन्‍हें सीएम बनाने की मांग लेकर कुशीनगर से बैजनाथ मदेशिया और सैंकडों समर्थक पोस्‍टर-बैनर लहराते और नारेबाजी करते हुए पार्टी कार्यालय पर सुबह साढे 8 बजे पहुंच गए।

-समर्थक जोश से 'पूरा यूपी डोला था, केशव-केशव बोला था', यूपी की मजबूरी है, केशव मौर्य जरूरी है सहित कई नारे लगाते दिखाई दिए।

-धीरे-धीरे इनका शोर बढता गया और केशव के सीएम के रूप में ताजपोशी के नारे लगते रहे।

-इसके बाद अचानक वहांं राजनाथ सिंह जिंदाबाद के नारे लगाते हुए उनके समर्थक पार्टी आफिस पहुंच गए, हालांकि इनकी नारेबाजी ज्‍यादा देर नहीं चली।

-पर केशव मौर्य के पक्ष मे रूक-रूक के नारे बाजी जारी है।समर्थक केशव मौर्य केे फोटो फ्रेम को हवा में लहराते हुए नारेबाजी कर रहे हैं।

-गौरतलब है कि जबसे सूबे में बीजेपी को जनादेश मिला है, तबसे सोशल मीडिया पर केशव मौर्या का नाम कभी सीएम तो कभी डिप्‍टी सीएम के रूप में वायरल हो रहा है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

देश में मोदी-प्रदेश में योगी के नारे से आमने-सामने आए समर्थक

-पार्टी आफिस में सुबह से ही केशव मौर्य के पक्ष में नारेबाजी चल रही थी और केशव मौर्य के समर्थक मीडियाकर्मियों के कैमरे के आगे रूक-रूक कर उन्‍हें सीएम बनाए जाने की रट लगाए हुए थे।

-इसी बीच 60 से 70 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 'देश में मोदी-प्रदेश में योगी' के नारे लगाना शुरू कर दिया।

-इस नारेबाजी के शुरू होते ही केशव मौर्य के शांत समर्थक एक बार फिर से उग्र हो गए।

-आलम ये हो गया कि जहां एक ओर केशव मौर्य के समर्थक मीडिया के कैमरों के सामने जोरदार नारेबाजी करने लगे, वहीं योगी समर्थक योगी आदित्‍यनाथ को यूपी का संकटमोचक बताते हुए भ्रष्‍टाचार और गुंडाराज रोकने के लिए माकूल सीएम बताने लगे।

-इसके बाद केशव मौर्या और योगी आदित्‍यनाथ केे समर्थक पार्टी आफिस के अंदर आमने सामने खडे होकर और हाथ में अपने अपने नेताओं की फोटो लेकर जोश में नारे लगाने लगे।

-इससे बीजेपी पार्टी आफिस का माहौल तनावपूर्ण हो गया। पर दोनों के समर्थकों को शांत कराने कोई नेता आगे नहीं आया।

-इसी बीच योगी आदित्‍यनाथ के दिल्‍ली बुलाए जाने की खबर मिलतेे ही योगी समर्थकों के चेहरे पर खुशी साफ दिखाई देने लगी और योगी के पक्ष में नारेबाजी तेज हो गई।

-हालांकि योगी आदित्‍यनाथ का नाम भले ही सीएम की रेस में चल रहा हो, लेकिन पार्टी केे शीर्ष से अभी ऐसे संकेत नहीं मिलते दिख रहे हैं।

कल्‍याण सिंह के समर्थक भी करने लगे नारेबाजी

बीजेपी पार्टी दफतर में जब कार्यकर्ता दो गुटों में नजर आ रहे थे।और योगी आदित्‍यनाथ और केशव मौर्या के लिए नारेबाजी जारी थी, अचानक से करीब 50 से 60 कार्यकर्ताओं ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेता कल्‍याण सिंह के फोटो फ्रेम हवा में लेकर लहराना शुरू कर दिया और बाबूजी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इसी के साथ कल्‍याण सिंह को यूपी की सत्‍ता सौंपने की मांग उठी।गौरतलब है कि कल्‍याण सिंह वर्तमान में राजस्‍थान और हिमाचल प्रदेश के राज्‍यपाल हैं। इसके अलावा वह दो बार सूबे के सीएम भी रह चुके हैं। कल्‍याण सिंह के समर्थक उन्‍हें सूबे के लिए अनुभवी और सटीक सीएम का चेहरा बताते हुए उनके पक्ष में नारेबाजी करते रहे।

कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा- नारेबाजी से हो रही फजीहत

भारतीय जनता पार्टी के गाजियाबाद से आए कार्यकर्ता राहुल तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते सूबे में ये करिश्‍माई जनादेश पार्टी को मिला है। ऐसे में वह जिसे भी सीएम के रूप में उपयुक्‍त समझेंगे, उसे ही मुख्‍यमंत्री के रूप में जनता को सौंपेंगे।हम सबको उनके फैसले का सम्‍मान करना चाहिए। अगर वह केंद्रीय मंत्री मनोज सिंहा को सूबे की सत्‍ता सौपना चाहते हैं, तो उसमें किसी काेे कोई आ‍पत्ति नहीं होनी चाहिए। इस नारेबाजी से पार्टी की फजीहत हो रही है।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज ...

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो ...

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story