विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी को इस सीट पर नहीं मिल रहा प्रत्याशी

पहला नाम विकास अवस्थी और दूसरा नाम एनएसयूआइ की राष्ट्रीय महासचिव करिश्मा ठाकुर का है। करिश्मा ठाकुर डीयू की प्रेसिडेंट रहा चुकी है। उन्होंने दिल्ली में छात्र राजनीति की है। सबसे बड़ी बात ये है कि करिश्मा ठाकुर का कानपुर में वर्चस्व नहीं है।

विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी को इस सीट के नहीं मिल रहा प्रत्याशी

विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी को इस सीट के नहीं मिल रहा प्रत्याशी

कानपुर: गोविंद नगर विधानसभा सीट पर बीजेपी को प्रत्याशी चुनने में सबसे ज्यादा माथापच्ची करनी पड़ रही है। टिकट की मांग करने वाले दावेदारों की लिस्ट इतनी लंबी है कि संगठन के शीर्ष पदाधिकारी भी हैरान हैं। बीजेपी ने कुछ ब्राह्मण चेहरों पर विचार किया है, लेकिन कांग्रेस का युवा ब्राह्मण चेहरा बीजेपी का गणित बिगाड़ने का काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2 Vs पाकिस्तान! मंत्री ने तोड़ी सारी हदें, इंडिया को कहा ऐसा

इसका फीडबैक पार्टी के आलाकमान को भी भेजा गया है। सोशल मीडिया पर बीजेपी का आईटी सेल प्रदेश की सभी 13 विधानसभा सीटों पर पूरी ताकत के साथ सक्रिय हो गया है। गोविंद नगर विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों का दावा है कि पार्टी जिसे भी टिकट दे देगी वो रिकॉर्ड वोटों से जीत जाएगा।

50 से ऊपर पहुंच गई संख्या

इसके बाद से टिकट की दावेदारी करने वालों की संख्या 50 से ऊपर पहुंच गई है। सभी नेता विधायक बनने के ख्वाब देखने लगे, जिसमें बीजेपी के बड़े नेताओं से लेकर क्षेत्रीय पार्षद और पार्षद पति भी लिस्ट में शामिल हैं। गोविंद नगर विधानसभा सीट ब्राह्मण बाहुल्य क्षेत्र है।

यह भी पढ़ें: भक्तगण इधर भी दें ध्यान! रावण की मौत के बाद मंदोदरी ने किया था विवाह

बीजेपी सूत्रो की माने तो संगठन के शीर्ष पदाधिकारियों ने ब्राह्मण चेहरा उतारने का फैसला किया है। बीजेपी इस फिराक में है कि कांग्रेस पार्टी पहले गोविंद नगर सीट से कैंडिडेट की घोषणा करे लेकिन कांगेस पार्टी की तरफ से टिकट की दावेदारी कर रहे विकास अवस्थी बीजेपी का गणित बिगाड़ने का काम कर रहे है।

ब्राह्मण समाज विकास अवस्थी संग खड़ा हुआ

छात्र नेता होने के साथ ही ब्राह्मण समाज भी खुलकर विकास अवस्थी के साथ खड़ा हो गया है। बड़ी संख्या में युवा लॉबी होने के साथ ही मुस्लिम, ओबीसी और अनुसूचित वर्ग के लोग भी साथ नजर आ रहे है। विकास अवस्थी की लोकप्रीयता सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: चंद्रयान 2: मिशन पूरा न होने पर रो पड़े ISRO चीफ, PM ने दिया कंधा, वीडियो वायरल

उनके समर्थकों द्धारा किए गए पोस्ट को कई गुना लोग शेयर और कमेंट्स कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का आईटी सेल इसकी पूरी मॉनिटरिंग कर रहा है, जिसका फीडबैक पार्टी हाईकमान को भेजा जा रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाधी के सामने कानपुर की गोविंद नगर विधानसभा सीट के लिए दो नामों का प्रस्ताव रखा गया है।

यह भी पढ़ें: #NoBra: महिला आजादी की नई मुहिम

पहला नाम विकास अवस्थी और दूसरा नाम एनएसयूआइ की राष्ट्रीय महासचिव करिश्मा ठाकुर का है। करिश्मा ठाकुर डीयू की प्रेसिडेंट रहा चुकी है। उन्होंने दिल्ली में छात्र राजनीति की है। सबसे बड़ी बात ये है कि करिश्मा ठाकुर का कानपुर में वर्चस्व नहीं है। कानपुर में आज भी लोकल और स्थानीय मुद्दो पर चुनाव लड़े जाते है। टिकट पर अंतिम फैसला कांग्रेस हाईकमान को करना है।